ऐसी रहस्य्मय जगह जहाँ आते ही कुत्ते कर लेते हैं आत्माहत्या
ऐसी रहस्य्मय जगह जहाँ आते ही कुत्ते कर लेते हैं आत्माहत्या
Share:

अक्सर इंसानों को आत्महत्या करते देखा होगा आपने, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं जानवरों के बारे में. आपको बता दें जानवर भी सुसाइड करते हैं. इस पर आपको यकीन नहीं होगा लें हम आपको बता दें एक जगह ऐसी है जहां पर कुत्ते जा कर आत्महत्या कर लेते हैं. यह एक रहस्य का कारण बना हुआ हैं कि इस जगह पर आकार कुत्ते क्यों आत्महत्या कर लेते हैं. हम बात कर रहे हैं ओवरटॉन ब्रिज की, जानते हैं इसके बारे में कहाँ का है ये मामला.

दरअसल, स्कॉटलैंड के डंबार्टन के नजदीक एक गांव है मिल्टर्न, यहां एक ब्रिज है जो कुत्तों को आत्महत्या के लिए अपनी ओर आकर्षित करता है. 60 के दशक से आज तक इस ब्रिज से कूदकर करीब 600 कुत्ते आत्महत्या कर चुके हैं. 1859 में बने इस ब्रिज का नाम है ओवरटॉन ब्रिज. इस ब्रिज से कुत्ते बिना किसी करण के अचानक कूद जाते थे और 50 फीट की ऊंचाई से गिरने पर उनकी मौत हो जाती थी. इतना ही नहीं, कुछ घटनाओं में ब्रिज से एक बार गिरने के बाद भी अगर कुत्ता किसी तरह बच जाता तो वह दोबारा ब्रिज से कूद कर जान दे देता था.

अब इतनी घटनाएं होने के बाद ब्रिज पर चेतावनी भरा बोर्ड लगाया गया है. ओवरटॉन ब्रिज के एक ही तरफ से की गई थीं और एक खास स्पॉट से की गई थीं. ऐसा क्या रहस्य है पत्थर के इस ब्रिज में जो इन कुत्तों को जान देने पर मजबूर कर देता है. इसके बारे में आज तक कोई नहीं जान पाया है. 

कुछ लोगों का मानना है कि इस ब्रिज पर बुरी शक्तियों का साया है. 1994 में एक आदमी ने अपने बच्चे को ओवरटॉन ब्रिज से नीचे फेंक दिया और बताया कि वह बच्चा एंटी क्राइस्ट है और कुछ महीनों बाद उस इंसान ने भी उसी ब्रिज से कूदकर आत्महत्या कर ली.

इस डर के कारण महिलाएं नहीं बैठती कुर्सी पर, मिलती है ऐसी सजा

इस देश में 35 लाख में मिल रहे हैं सैनेटरी पैड, जानिए क्या है कारण

नारियल से जानिए क्या है आपका ब्लड ग्रुप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -