स्कॉटलैंड का वो रहस्यमयी ब्रिज, जो अपनी तरफ आकर्षित करता है कुत्ते और फिर...

स्कॉटलैंड का वो रहस्यमयी ब्रिज, जो अपनी तरफ आकर्षित करता है कुत्ते और फिर...

इस दुनिया में इतने सारे ऐसे रहस्य हैं, जिन पर कई सारे अध्ययन हो चुके हैं, लेकिन फिर भी सफलता हासिल नहीं हो पाई है. इसी तरह का ही एक रहस्य छिपा हुआ है स्कॉटलैंड के डम्बर्टन का ओवरटॉउन ब्रिज में. जो अपनी तरफ कुत्तों को आकर्षित करता है, फिर उन्हें खुद मौत के मुंह में कूदने को विवश कर देता है. दुनिया में इस ब्रिज को सुसाइडल ब्रिज के नाम से जाना जाता है. 

atlasobscura पर प्रकाशित खबर के मुताबिक, स्कॉटलैंड में यह पुल 50 फुट की चौड़ी खाई के ऊपर निर्मित है. खाई की सतह पर कई सारे पेड़ लगे हुए हैं, जिसकी वजह से इसकी गहराई को भांप पाना काफी मुश्किल है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 1950 के दशक में पहली दफा इस पुल से कुत्ते के छलांग लगाए जाने की खबर प्रकाश में आई थी और यह सिलसिला अब तक बदस्तूर जारी है. 

स्थानीय शोधकर्ताओं का कहना है कि अब तक इस ब्रिज से 300 से अधिक कुत्ते छलांग लगा चुके हैं. जबकि टैब्लॉइड की रिपोर्ट बताती है यह संख्या 600 से भी अधिक हैं. हालांकि छलांग लगाने वाले कुत्तों में से मारे जाने वालों की संख्या 50 के करीब है. वहीं, ग्लासगो के उत्तर पश्चिम में शहर के निवासियों का कहना है कि ब्रिज पर होने वाले इस तरह के हादसों के पीछे पैरानॉर्मल गतिविधियां हैं.

खबरें और भी:-

इस गाय ने जो खाया जानकर चकरा जाएंगे आप, चबा लिया पूरा का पूरा मुर्गा

VIDEO : यह है दुनिया का सबसे वफादार और समझदार कुत्ता, बच्ची को कराता है होमवर्क

आखिर क्यों पूजा के दौरान बार-बार कहा जाता है स्वाहा, जान लीजिए गहरा रहस्य ?