दिवाली: घर में सफाई के दौरान दिख जाए ये जीव तो समझिए मिलेगा खूब पैसा

अक्टूबर का महीना शुरू हो चुका है। जी हाँ और नवरात्रि के बाद दिवाली की तैयारियां शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में लोग घरों की साफ-सफाई में लगने वाले हैं। कुछ ही दिनों में लोग रंगाई-पुताई का काम करने वाले हैं। वैसे घरों में साफ-सफाई के दौरान कई तरह के कीड़े-मकोड़े भी दिख जाते हैं, जिन्हें लोग मार देते हैं या घरों से बाहर कर देते हैं। हालाँकि आज एक ऐसे ही जीव के बारे में हम आपको बताएंगे, अगर वह घर में सफाई के दौरान दिख जाए तो घबराएं नहीं, यह शुभ संकेत है।

शुभ संकेत- जी दरअसल घर में साफ सफाई करते समय अगर बिच्छू दिख जाए ये शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपको बहुत जल्द कहीं से धन लाभ होने वाला है। जी दरअसल घर में बिच्छू का निकलना काफी शुभ माना जाता है। इसका मतलब है कि आप पर मां लक्ष्मी अपनी कृपा बरसाने वाली है।

नुकसान न पहुंचाएं- दिवाली पर घर की सफाई के दौरान अगर बिच्छू दिख जाए तो उसे किसी भी तरह का नुकसान न पहुंचाएं। जी दरअसल इस दौरान उसके सामने हाथ जोड़ें और उसे किसी सुरक्षित जगह पर पहुंचा दें।

कारोबार में लाभ- दिवाली के समय घर में पीले रंग का बिच्छू दिखें तो यह काफी अच्छा शगुन माना जाता है। जी हाँ और इसके दिखने के बाद आने वाले समय में कारोबार में लाभ हो सकता है। आपको बता दें कि इसके दिखने से नौकरी करने वालों को प्रमोशन मिल सकता है। घर की आर्थिक तंगी दूर होती है और धन की प्राप्ति होती है।

हजार गुना फल देने वाली है श्राद्ध की इंदिरा एकादशी, जानिए तिथि से लेकर पूजा विधि तक सब कुछ

एक ही थाली में खाना खाने से बर्बाद हो जाती है पति-पत्नी की जिंदगी

आज है विनायक चतुर्थी, जानिए शुभ योग और पूजन विधि

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -