जानिए इस उड़ने वाली बाइक के बारे में

दिल्ली: बाइक लवर्स के लिए अब एक नई तरह की बाइक बाजार में आने जा रही है. इस साल फरवरी में आयेजित हुए जिनीवा मोटर शो में पहली बार एक उड़ने वाली बाइक से लोगों को परिचित कराया गया, अब बाजार में उड़ने वाली बाइक आने जा रही है. आखिर कैसी है यह बाइक और कैसे ये हवा में उड़ेगी जानते हैं.

इस बाइक का नाम  स्कॉर्पियन 3 होवर है. यह उड़ने वाली बाइक पर करीब 115 किलोग्राम तक के वजन को हवा में लेकर उड़ सकती है. इसे अमेरिकी कंपनी होवरसर्फ इंक ने बनाया है और यह एक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक बाइक है जोकि 3 घंटे में चार्ज होती है और फुल चार्ज होने में इसे करीब 3 घंटे का समय लगता है. इस  बैटरी को बाइक से सिर्फ 1 मिनट में अलग किया जा सकता है. इसमें 3 बैटरियां लगाई गई हैं, बैटरी के साथ बाइक का कुल वजन 104 किलोग्राम है.

बता दें कि इस बाइक में सिर्फ एक ही सीट है. यह बाइक किसी ड्रोन की तरह नजर आती है, बाइक की टेस्टिंग हो चुकी है. इस बाइक की बुकिंग शुरू हो चुकी है. इसमें 6 कलर वेरिएंट मौजूद है. इसकी कीमत लगभग  39,00,000 रुपए है यह भारत में कब तक आएगी इस बारे में हाल-फ़िलहाल किसी भी तरह की कोई जानकरी प्राप्त नहीं  है. कंपनी के अनुसार इस बाइक को 20 मिनट तक उड़ाया जा सकतां है. इस फ्लाइंग बाइक की  टॉप स्पीड 70 किमी/घंटा बताई गई है.

यामाहा FZ 25 को मिला इंडिया डिजायन मार्क पुरस्कार

हीरो एक्सट्रीम की शुरू हुई बुकिंग

टीवीएस के इस स्कूटर ने बनाया बिक्री में नया रिकॉर्ड

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -