+

इन 5 कंपनियों के स्कूटर्स पर मिल सकती है 6 साल तक की वारंटी

इन 5 कंपनियों के स्कूटर्स पर मिल सकती है 6 साल तक की वारंटी

नई दिल्ली: भारत में स्कूटर्स की लोकप्रियता कुछ समय में काफी बढ़ती जा रही है। टॉप सेलिंग लिस्ट में हीरो की स्प्लेंडर और होंडा की ऐक्टिवा के बीच टक्कर रही है। इसका एक वजह यह भी है कि स्कूटर को मोटरसाइकल की तुलना में चलाना आसान होता है। अगली बात करें स्कूटर्स की तो ज्यादातर स्कूटर्स को ड्राइव करने का अनुभव एक जैसा देखा जा सकता। इस वजह से ग्राहक अक्सर उन ही स्कूटर्स को खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं जिनके साथ ज्यादा वॉरंटी मिलती है। हम आपको उन ही स्कूटर्स के सिलसिले में बता रहे हैं जिन पर आपको ज्यादा से ज्यादा वॉरंटी मिलती है।

होंडा ऐक्टिवा 125 BS-वि - इस स्कूटर के साथ 6 साल की वॉरंटी मिलती है। तीन साल स्टैंडर्ड वॉरंटी के तौर पर मिलते हैं बाकी 3 साल स्टैंडर्ड कमिटमेंट के तौर पर आते हैं। बाकी के तीन साल के लिए आपको 800 रुपये देने होते हैं| आज क वक्त में Activa, Activa i, Cliq, Grazia, Aviator, Dio और Activa 125 BS-IV और BS-VI स्कूटर उपलब्ध हैं। टीवीएस स्कूटर्स - TVS अपने सभी स्कूटर्स पर 50,000KM के लिए 5 साल की वॉरंटी देता है। कंपनी ने यह स्कीम दो साल पहले ही शुरू की थी। बात करें कंपनी की मौजूदा स्कूटर रेंज की तो इस रेंज में Scooty Pep+, Scooty Zest, Jupiter, Wego और Ntorq 125 जैसे स्कूटर्स उपलब्ध हैं। हीरो- हीरो के सभी स्कूटर्स अब 5 साल की वॉरंटी के साथ आते हैं। हीरो के Pleasure, Pleasure+, Maestro Edge 110, Maestro Edge 125, Duet और Destini 125 जैसे स्कूटर्स बाजार में उपलब्ध हैं। इन स्कूटर के साथ आप सेकेंड ऑनर को भी वॉरंटी ट्रांसफर कर सकते हैं।

वेस्पा और एपरीलिया स्कूटर - वेस्पा और एपरीलिया के स्कूटर्स पर भी अब 5 साल की वॉरंटी मिलेगी। कंपनी ने वॉरंटी के लिए 60,000 KM तय किए हैं।  भारत में वेस्पा के Notte, Urban Cub, 125 और 150cc VXL स्कूटर्स उपलब्ध हैं। सुजुकी स्कूटर्स -  सुजुकी के स्कूटर्स पर दो साल की स्टैंडर्ड वॉरंटी मिलती है। इसके बाद अब कुछ पैसे देकर एक्सटेंडेड वॉरंटी बढ़ाई जा सकती है। 

बाइक खरीदने से पहले जांच ले इन सेफ्टी फीचर्स के बारे में , जाने

महिंद्रा एंड महिंद्रा का घटा मुनाफा, जाने क्या कहते है आकड़े

EICMA 2019 में मारुती सुजुकी का नया खुलासा, जल्द लाएगी इलेक्ट्रिक बाइक