वैज्ञानिकों ने 8 यूरोपीय देशों में की नए कोरोनावायरस की पहचान
वैज्ञानिकों ने 8 यूरोपीय देशों में की नए कोरोनावायरस की पहचान
Share:

कोरोनोवायरस के नए तनाव का आठ यूरोपीय देशों में पता चला है, डब्ल्यूएचओ यूरोप के क्षेत्रीय निदेशक ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ( डब्ल्यूएचओ) स्थिति पर नजर रखने के लिए जारी है। सुरक्षात्मक उपायों को बढ़ावा देने की आवश्यकता पर जोर देते हुए, हंस क्लूज, यूरोप के लिए डब्ल्यूएचओ के क्षेत्रीय निदेशक ने कहा कि नए तनाव पिछले समूहों के विपरीत, कम उम्र के समूहों के बीच फैल रहे हैं। 

उनके कई ट्वीट्स पढ़े गए: “@WHO_Europe क्षेत्र के 8 देशों ने अब नए COVID-19 संस्करण VOC-202012/01 की पहचान की है। मौजूदा सुरक्षात्मक उपायों को मजबूत करना महत्वपूर्ण है: डिस्टेंसिंग / मास्क / कोर सपोर्ट बुलबुले में रहना। डब्ल्यूएचओ निरंतर निगरानी कर रहा है और अपडेट प्रदान करेगा।”

उन्होंने कहा कि नया तनाव कम उम्र के समूहों के बीच फैल रहा है, पिछले उपभेदों से अलग है। मौजूदा सुरक्षा उपायों जैसे कि डिस्टेंसिंग / मास्क / कोर सपोर्ट बबल में रहना, को मजबूत करना महत्वपूर्ण है। डब्ल्यूएचओ निरंतर निगरानी कर रहा है और अपडेट प्रदान करेगा। विचरण भी कम उम्र के समूहों के बीच फैल रहा है। विजिलेंस महत्वपूर्ण है, जबकि अनुसंधान इसके प्रभाव को परिभाषित करने के लिए चल रहा है। पिछले हफ्ते, यूनाइटेड किंगडम में कोरोनोवायरस के नए तनाव का पहली बार पता चला था। विशेषज्ञों के अनुसार, इस प्रकार का संक्रमण अन्य SARS-CoV-2 वेरिएंट की तुलना में अधिक संक्रामक है। नए तनाव के आगमन के बाद, कई देशों ने यात्रा के नए प्रतिबंध लगाए।

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर रॉबिन जैकमैन का हुआ निधन

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज जॉन एडरिच का 83 वर्ष में हुआ निधन

मैलियन विपक्षी नेता सौमिला Cisse का कोविड-19 से हुआ निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -