महाप्रलय को लेकर साइंटिस्ट के 5 दावे
महाप्रलय को लेकर साइंटिस्ट के 5 दावे
Share:

दुनिया के खत्म होने को लेकर कई भविष्यवानिया की गयी है हम मानते है की सभी गलत निकली है। लेकिन भविष्य में ऐसा होगा या नहीं इसकी भी कोई जानकारी नहीं है। दुनियाभर के साइंटिस्ट के 5 दावे है जिनके मुताबिक दुनिया खत्म हो ही जाएगी।

1. डायनासोर की तरह विलुप्त हो जाएंगे इंसान - साइंटिस्ट का मानना यह है की जैसे 6 मिलियन साल पहले आसमान से गिरे एस्ट्रॉइड्स ने डायनासोर्स को खत्म कर दिया था। और ठीक वैसे ही आसमान से एस्टेरॉइड्स के रूप में मौत की बरसात होगी और दुनिया खत्म हो जाएगी।

2. न्यूक्लीयर हथियार करेंगे खात्मा - जैसे जैसे दुनिया के सारे देश न्यूक्लीअर हथियारों से लेस होते जा रहे है। खतरा बढ़ता ही जा रहा है। और ऐसे में साइंटिस्ट का कहना है की सिर्फ 100 न्यूक्लिअर बम पूरी तरह दुनिया तबाह कर सकते  है।

3. महामारी खत्म कर देगी सबको - ऐसी कई हॉलीवुड फिल्मे है जिसमे दिखाया गया है की बिमारिओ की वजह से दुनिया खत्म हो जाएगी। साइंटिस्ट का मानना है की यह सच भी हो सकता है।

4. सुपर वोल्केनो से खत्म हो जाएगी दुनिया - कहते है की सुपर वोल्केनो आम वोल्केनो से हज़ार गुना ज्यादा खतरनाक होते है। 26 हज़ार साल पहले न्यूजीलैंड में सुपर वोल्केनो ने अपना अनोखा रूप दिखाया था। साइंटिस्ट की माने तो अमेरिका में अगला धमाका हो सकता है। जिससे की पूरा अमेरिका तबाह हो जाएगा।

5. सोलर स्टार्म के आगे कोई नहीं बच पाएगा - हमारे सोलर सिस्टम में कई बार तेज तूफ़ान उठते है। आखिरी बार ऐसा 1895 में देखा गया था। और आज के समय में ऐसा तूफ़ान आ सकता है। तो दुनिया तबाह हो जाएगी।

Omg : अब पानी पर भी चल सकेगा इंसान

ये हैं आज के आदिमानव, जो रहते हैं गुफा में

OMG !! अंतरिक्ष से आया एक रहस्यमयी सिग्नल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -