यौन उत्पीड़न के मामले में उलझे वैज्ञानिक पचैरी जा सकेंगे विदेश
यौन उत्पीड़न के मामले में उलझे वैज्ञानिक पचैरी जा सकेंगे विदेश
Share:

नई दिल्ली : यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे टेरी के पूर्व प्रमुख और वैज्ञानिक आरके पचैरी को दिल्ली के न्यायालय ने विदेश जाने की अनुमति दे दी है। इस निर्णय के बाद पचैरी विदेश में आयोजित होने वाली काॅन्फ्रेंस में भाग ले सकते हैं। इस तरह की बैठकों में भाग लेने के लिए वे विदेश यात्राऐं भी कर सकते हैं। गौरतलब है कि उनकी एक पूर्व महिला सहयोगी ने पचैरी पर यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी। जिसके बाद उन्हें अपने पद से तक इस्तीफा देना पड़ा। हालांकि अब न्यायालय ने उन्हें राहत दी है जिसके बाद वे मैक्सिको, नाॅर्वे, फ्रांस व स्विट्ज़रलैंड की यात्रा कर सकेंगे।

गौरतलब है कि पचैरी ने न्यायालय में एक आवेदन प्रस्तुत कर कहा कि उन्हें विदेश यात्रा की अनुमति दी जाए। वे काॅन्फ्रेंस में भाग लेना चाहते हैं। न्यायालय ने उन्हें करीब 2 लाख रूपए का मुचलका जमा करवाने और हलफनामा जमा करने के निर्देश दिए कि वे न्यायालय में स्वयं या फिर अपने वकील के माध्यम से प्रस्तु होंगे। उनकी ओर से वकील आशीष दीक्षित ने आवेदन दाखिल किया था। नईदिल्ली। यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे टेरी के पूर्व प्रमुख और वैज्ञानिक आरके पचैरी को दिल्ली के न्यायालय ने विदेश जाने की अनुमति दे दी है।

इस निर्णय के बाद पचैरी विदेश में आयोजित होने वाली काॅन्फ्रेंस में भाग ले सकते हैं। इस तरह की बैठकों में भाग लेने के लिए वे विदेश यात्राऐं भी कर सकते हैं। गौरतलब है कि उनकी एक पूर्व महिला सहयोगी ने पचैरी पर यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी। जिसके बाद उन्हें अपने पद से तक इस्तीफा देना पड़ा। हालांकि अब न्यायालय ने उन्हें राहत दी है जिसके बाद वे मैक्सिको, नाॅर्वे, फ्रांस व स्विट्ज़रलैंड की यात्रा कर सकेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -