8 मार्च तक बंद रहेंगे यूके के स्कूल: पीएम बोरिस जॉनसन
8 मार्च तक बंद रहेंगे यूके के स्कूल: पीएम बोरिस जॉनसन
Share:

बुधवार को हाउस ऑफ कॉमन्स (संसद के निचले सदन) में सांसदों को संबोधित करते हुए, यूके के पीएम बोरिस जॉनसन ने स्कूल बंद होने के साथ माता-पिता की निराशा को स्वीकार किया और 8 मार्च से इंग्लैंड के स्कूलों को फिर से शुरू करने की उम्मीद की। 22 फरवरी के सप्ताह में एक ठोस निर्णय लिया जाएगा। पीएम ने कहा कि वसंत अर्ध-अवधि के बाद, सरकार ने मूल रूप से स्कूलों को फिर से खोलने की उम्मीद की थी।

प्रधान मंत्री ने कहा, एक अनुमानित तारीख 8 मार्च की तारीख इस सोच के आधार पर दी गई थी कि यदि राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) फरवरी के मध्य तक चार सबसे कमजोर समूहों का टीकाकरण करने में सफल रहती है, तो उन्होंने समझाया, यह तय करने के लिए अभी तक कोई पर्याप्त डेटा नहीं था कि कब वर्तमान लॉकडाउन को समाप्त करें। बोरिस सरकार को उम्मीद है कि स्कूलों के फिर से खुलने के बाद कुछ अन्य स्थानों पर लॉकडाउन प्रतिबंध धीरे-धीरे कम होना शुरू हो सकता है, लेकिन कक्षा में लौटने वाले छात्र "सामान्यता का पहला संकेत" होंगे।

जॉनसन ने कहा कि शीर्ष नौ प्राथमिकता समूहों में शिक्षकों को "प्राथमिकता के मामले" के रूप में टीका लगाया जाएगा। ब्रिटेन में 6.8 मिलियन से अधिक लोगों ने कोरोनोवायरस वैक्सीन की अपनी पहली खुराक प्राप्त की है, जो एनएचएस के आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है। वैक्सीन मंत्री नादिम ज़हावी के अनुसार, ब्रिटेन मध्य फरवरी तक सबसे कमजोर 15 मिलियन लोगों को पहली खुराक देने और शरद ऋतु तक सभी वयस्कों को अपनी पहली खुराक देने की योजना बना रहा है।

एशिया-प्रशांत निजीकृत स्वास्थ्य सूचकांक में दसवें स्थान पर रहा भारत

2020 में 8500 से अधिक अफगान नागरिकों की गई जान: रिपोर्ट

एसके टेलीकॉम ने फ्लाइंग कार विकास के लिए यूएएम से की साझेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -