फिलहाल बंद रहेंगे स्कूल! स्कूल शिक्षा मंत्री ने दिया ये बड़ा बयान
फिलहाल बंद रहेंगे स्कूल! स्कूल शिक्षा मंत्री ने दिया ये बड़ा बयान
Share:

भोपाल: मप्र में फिलहाल स्कूल बंद ही रहेंगे। स्कूल शिक्षा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा बैतूल जिले के प्रभारी मंत्री इंदर सिंह परमार ने यह बयान दिया है। उन्होंने बताया है कि अगर कोरोना का असर इसी प्रकार से बढ़ता रहा तो विद्यालय नहीं खोले जा सकते हैं। प्रभारी मंत्री ध्वजारोहण कार्यक्रम में सम्मिलित होने के चलते बैतूल आए थे। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना का प्रभाव दिनों दिन पूरे राज्य में बढ़ता जा रहा है। विद्यालयों का संचालन कोरोना वायरस के असर को देखते हुए किया जाएगा। अगर कोरोना का असर इसी प्रकार से बढ़ता रहा तो विद्यालय नहीं खोले जा सकते हैं। कोरोना वायरस कम होता नजर आएगा तो विद्यालय खोलने पर विचार किया जाएगा। मुझे नहीं लगता है कि 31 जनवरी या इसके ठीक पश्चात् विद्यालय खुल सकेंगे।

आगे बताते हुए परमार ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर निरंतर राज्य सरकार मॉनिटरिंग कर रही है। इसकी समीक्षा की जाएगी तथा जो भी हालात बनेगे उसके मुताबिक फैसला लिया जाएगा। छात्रों को कोई मुश्किलें आ रही है तो वह अध्यापक से कांटेक्ट बनाकर उनसे मिलें तथा अपनी मुश्किलें दूर करें। इसी प्रकार से अध्यापक भी बच्चों के कांटेक्ट में किसी भी माध्यम से रहें जिससे पढ़ाई में व्यवधान उत्पन्न ना हो सके। उन्होंने कहा आज के हालात में सभी की ऑनलाइन पढ़ाई नहीं हो सकती है। सरकारी विद्यालयों में तो यह बिल्कुल भी नहीं हो सकती। ऑनलाइन पढ़ाई एक कामचलाऊ इंतजाम है। इसलिए हमने छात्रों एवं अध्यापकों दोनों को कहा है कि वे एक दूसरे के संपर्क में रहें, जिससे पढ़ाई की निरंतरता बनी रहे।

आपको बता दें कि राज्य में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 15 जनवरी से विद्यालय बंद करने के निर्देश दिए थे। जिसके पश्चात् स्कूल शिक्षा विभाग ने 31 जनवरी तक ऑफलाइन क्लास बंद कर दी थी। इसके पश्चात् से ही ऑनलाइन क्लास चलाई जा रही हैं। एमपी में कोरोना वायरस रफ़्तार से फैल रहा है। 

कोविड अपडेट : आज भारत में 2.86 लाख नए मामले

गणतंत्र दिवस पर स्कूल में की राष्ट्रीय ध्वज जलाने की कोशिश, मोहम्मद आबिद की तलाश में जुटी पुलिस

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, इनके कटे टिकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -