उत्तराखंड में 1 जुलाई से खुल जाएंगे स्कूल, लेकिन छात्र-छात्राओं को विद्यालय जाने की अनुमति नहीं

देहरादून: उत्तराखंड में ग्रीष्कालीन अवकाश यानी गर्मियों की छुट्टी के बाद अब स्कूलों को वापस शुरू करने का आदेश जारी कर दिया गया है. शासन स्तर से जारी स्कूल खोलने के आदेश के अनुसार, स्कूल खुलेंगे लेकिन अभी ऑनलाइन पढ़ाई ही होगी. आज (बुधवार) 30 जून को जारी किए गए नोटिस के अनुसार, कोरोना की दूसरी लहर की रोकथाम के लिए राज्य में संचालित शासकीय, अशासकीय, प्राइवेट, डे-बोर्डिंग स्कूलों में 30 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया था. 

नोटिस के अनुसार, अब छुट्टियां पूरी होने के बाद 01 जुलाई से स्कूलों फिर से शुरू कर दिए जाएंगे . हालांकि, अभी ऑनलाइन पढ़ाई होगी यानी छात्र-छात्राओं को विद्यालय नहीं बुलाया जाएगा. बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार अब सुस्त पड़ गई है, ऐसे में अनलॉक की प्रक्रिया के दौरान विभिन्न राज्यों में लगी बंदिशों को धीरे-धीरे कम किया जा रहा है.

तेलंगाना, मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों में अब स्‍कूल- कॉलेज सहित तमाम शैक्षणिक संस्‍थान 01 जुलाई से खोले जाएंगे. हालांकि, शैक्षणिक संस्‍थानों को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए खोला जा रहा है. स्‍कूल में अभी केवल टीचिंग स्‍टाफ को आने की इजाजत होगी.

बंगाल में जंगलराज, हिंसा की जांच करने पहुंची मानवाधिकार की टीम पर ही हुआ हमला

DGCA ने लिया अहम फैसला, 31 जुलाई तक बढ़ाया अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध

केयर रेटिंग ने कहा- पश्चिम बंगाल सरकार ने आरबीआई नीलामी विंडो के माध्यम से 2,500 करोड़ रुपये जुटाए

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -