यहां पर पूरी क्षमता के साथ 2 मार्च से खुलेंगे स्कूल, BMC ने जारी की नई SOP
यहां पर पूरी क्षमता के साथ 2 मार्च से खुलेंगे स्कूल, BMC ने जारी की नई SOP
Share:

मुंबई: 2 मार्च से मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (BMC) ने प्री-प्राइमरी से क्लास 12वीं तक के सभी शैक्षणिक संस्थानों को खोलने की इजाजत दे दी है. मार्च 2020 लगे लॉकडाउन (Lockdown) के पश्चात् ऐसा पहली बार होगा, BMC ने सभी विद्यार्थियों को पूर्ण रूप से खोलने की इजाजत दी है. वहीं सहरुग्णताएं (Comorbidities) तथा पुरानी बीमारी (Chronic Diseases) वाले विद्यार्थियों को स्कूल एवं कॉलेज में शारीरिक मौजूदगी के लिए, माता-पिता की सहमति पत्र देना होगा. 

वही शुक्रवार को महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने स्टेट ऑफिसर तथा सिविक्स ऑफिसर से मीटिंग के पश्चात् शैक्षणिक संस्थानों को पूर्ण रूप से ऑफलाइन मोड में खोलने का निर्णय लिया गया. हालिया दिनों में सभी विद्यालय हाइब्रिड मोड में काम कर रहे हैं. पूरे महाराष्ट्र में स्कूल एवं कॉलेज सौ प्रतिशत ऑफलाइन मोड में खोलने के लिए प्रशासन से मंजूरी प्राप्त होने का इंतजार है. 

वही सोशल मीडिया पर महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने बताया कि, "मुंबई में विद्यालय मार्च से प्री-कोविड समय के साथ, पूरी मौजूदगी, पाठ्येतर गतिविधि (Extra-Curricular Activities), स्कूल बसों के अतिरिक्त कोविड उपयुक्त मानदंडों के साथ फिर से आरम्भ हो सकते हैं, क्योंकि मुमाबी में निरंतर संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है. मुंबई में स्कूल कॉलेज के लिए जारी SOP में, स्कूल एवं कॉलेज में खेल गतिविधियों एवं एक्स्ट्रा करीकुलर एक्टिविटी को फिर से आरम्भ करने की इजाजत दी है, इन एक्टिविटी को करने के चलते मास्क की पहनने की आवश्यकता नहीं हैं. हालांकि विद्यार्थियों को क्लासरूम में मास्क पहनना आवश्यक होगा. विद्यालयों में निरंतर थर्मल स्क्रीनिंग करनी होगी.

यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को लेकर बोले हरीश रावत- 'PM देशवासियों को करें आश्वस्त'

नई पॉलिसी को लेकर मोदी ने दिया ये बड़ा बयान

अर्थव्यवस्था रिकवरी को बनाए रखने के लिए रूस-यूक्रेन शांति महत्वपूर्ण: निर्मला सीतारमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -