MP: 1 अप्रैल से नहीं खुलेंगे पहली से आठवीं तक के स्कूल!, 23 मार्च को चलेगा संकल्प अभियान

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता चला जा रहा है। ऐसे में इन बढ़ते हुए केसों के बीच होली का त्यौहार भी आने वाला है। इस त्यौहार को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज यानी सोमवार को होने वाली क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में फैसला लेने वाले हैं। बीते कल ही सीएम शिवराज ने संकेत दिए हैं कि 'पहली से आठवीं तक के बच्चों के स्कूल 1 अप्रैल से नहीं खोले जाएंगे।' जी दरअसल सीएम ने हाल ही में एक बयान में कहा है कि, 'जिस तरह से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, उससे नहीं लगता कि छोटे बच्चों के लिए स्कूल खोले जा सकते हैं।'

इसी के साथ आज होने वाली बैठक में लॉकडाउन को लेकर कोई फैसला नहीं लिया जाएगा। कहा जा रहा है लॉकडाउन को लेकर एक बार फिर बैठक की जाएगी। आप सभी को हम यह भी बता दें कि 23 मार्च को पूरे मध्य प्रदेश में संकल्प अभियान चलाया जाने वाला है। जी दरअसल इस दिन सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे सायरन बजाया जाएगा और इस सायरन के बजते ही जो व्यक्ति जहां हैं वो 2 मिनट का संकल्प लेगा। खबरों के अनुसार इस संकल्प में आमजन मास्क का प्रयोग और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए प्रण लेने वाले हैं।

आप सभी जानते ही होंगे सरकार ने बीते दिनों ही पहली से आठवी तक के बच्चों के स्कूल खोलने का फैसला लिया भी था, लेकिन कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए अब दोबारा 1 अप्रैल से 8वीं तक के स्कूल खोलने को लेकर स्थिति साफ़ नहीं है। जी दरअसल स्कूल शिक्षा विभाग ने पूरे प्रदेश में 1 अप्रैल से पहली से 8वीं तक के स्कूल फिर से खोलने की तैयारी कर ली थी और इसी के चलते नए शिक्षण सत्र के लिए सभी स्कूलों में दाखिला भी शुरू हो गया है।

मुस्लिम लड़के को पीटने की घटना पर बोले संजय राउत- 'यह किस तरह का राम राज्य है'

दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, मार्च में बढ़ गए 2200 एक्टिव केस

विधानसभा चुनाव: आज केरल पहुंचेंगे राहुल गांधी, करेंगे दो-दिवसीय दौरा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -