जब तक नियंत्रित नहीं होगा कोरोना तब तक बंद रहेंगे स्कूल: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

जब तक नियंत्रित नहीं होगा कोरोना तब तक बंद रहेंगे स्कूल: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में चल रहे कोरोना संकट के बीच, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा कि जब तक सरकार पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हो जाती है कि राष्ट्रीय राजधानी का कोरोना स्थिति नियंत्रण में है, "कोई भी स्कूल फिर से नहीं खुलेगा।" मीडिया से बात करते हुए, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “दिल्ली में सकारात्मकता दर पिछले तीन हफ्तों में घटकर 8.5 प्रतिशत हो गई है। एक टीका उम्मीद है कि जल्द ही बाहर हो जाएगा। जब तक हम स्थिति के पूरी तरह से नियंत्रण में होने का आश्वासन नहीं देते, तब तक कोई भी स्कूल फिर से नहीं खुलेगा।”

मंगलवार को, दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी उल्लेख किया था कि जब तक एक टीका उपलब्ध नहीं है, तब तक स्कूल फिर से खुलने की संभावना नहीं है। हाल के दिनों में, दिल्ली देश के कोरोना मामलों में हाल ही में वृद्धि का केंद्र रहा है। दिल्ली शहर ने बुधवार को 5,246 नए संक्रमण और 99 मौतें दर्ज कीं, इसका कुल केसलोद 5,45,787 हो गया, जिसमें 8,720 मौतें शामिल हैं। 11 नवंबर को, दिल्ली ने अपना सर्वोच्च एकल दिवस कोरोना केस 8,593 दर्ज किया था।

गुरुवार को जैन की कैबिनेट और आम आदमी पार्टी (आप) के सहयोगी दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने ट्वीट कर घोषणा की कि उन्होंने कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आठ मुख्यमंत्रियों में शामिल थे, जिन्होंने इस सप्ताह के शुरू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कोरोना की स्थिति पर चर्चा करने के लिए एक आभासी बैठक में भाग लिया, साथ ही एक संभावित टीका के लिए एक वितरण योजना भी बनाई।

बंगाल में ट्रेड यूनियन की हड़ताल से प्रभावित हुआ जनजीवन

आज होगा अहमद पटेल का अंतिम संस्कार, राहुल गांधी पहुंचे भरूच

जेल में लालू यादव के पास कैसे आया मोबाइल ? सवाल पर जेल सुपरिटेंडेंट ने झाड़ा पल्ला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -