राजस्थान में कल से खुलेंगे स्कूल, जानिए क्या है सरकार की गाइडलाइन्स

जयपुर: राजस्थान में 10 फरवरी यानी कल से कक्षा 6 से 9 वीं तक के स्कूल खुलने वाले हैं। राज्य सरकार की नई संशोधित गाइडलाइंस के मुताबिक, स्टूडेंट्स को माता-पिता की सहमति से स्कूल आने की इजाजत होगी। राज्य सरकार ने स्कूल खोलने संबंधी दिशानिर्देश 28 जनवरी को जारी किए थे। जिसके मुताबिक, 10 वीं से 12 वीं तक के स्कूल 1 फरवरी से शुरू कर दिए गए थे। 

नई गाइडलाइंस के अनुसार, राज्य में आनलाइन की कक्षाएं लगातार जारी रहेंगी। गृह विभाग के आदेश के बाद राज्य के शिक्षा विभाग ने भी स्कूल खोलने के आदेश दे दिए है। राज्य सरकार ने सूबे में कोरोना संक्रमण के बढ़ने की वजह से जनवरी में  12 वीं तक के स्कूल खोलने पर प्रतिबन्ध लगा दिया था। राज्य सरकार द्वारा 28 फरवरी को जारी दिशानिर्देशों में स्कूल खोलने की अनुमति दी गई है। मगर स्कूल संचालकों को राज्य सरकार के पूर्व में जारी गाइडलाइन्स का पालन करना होगा।

राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के मुताबिक, विवाह समारोह में 250 लोग शामिल हो सकते हैं। राज्य सरकार ने राज्य में कम होते कोरोना मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया था। समारोह में बैंड बाजा वादकों की तादाद को नहीं गिना जाएगा। गहलोत सरकार ने राज्य में रात्रिकालीन कर्फ्यू पूरी तरह से ख़त्म कर दिया था। राज्य सरकार ने कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करने के निर्देश दिए है।  राज्य सरकार की 4 फरवरी को जारी गाइडलाइंस के मुताबिक, राज्य में  रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू खत्म कर दिया गया था।

साड़ी में मुर्गा छुपाकर ले जा रहा था यात्री, अचानक पड़ी कंडक्टर की नजर और काट दिया 30...

ABSU और बोडो नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन के सदस्यों के बीच झड़प ने बढ़ाई चिंता

ईरान ने अमेरिका से अच्छे परमाणु समझौते तक पहुंचने के लिए 'अधिकतम दबाव' प्रतिबंधों को हटाने का आह्वान किया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -