दिल्ली में 14 फ़रवरी से फिर खुलेंगे स्कूल, अभिभावकों को इस बात की चिंता

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में जूनियर क्लासेस के लिए स्कूल 14 फरवरी से खुलने जा रहे हैं. हालांकि, दिल्ली के कुछ अभिभावक अपने बच्चे को स्कूल भेजने को लेकर चिंतित हैं. कोरोना महामारी की वजह से लंबे समय तक बंद रहने के बाद, सोमवार (7 फरवरी) को कक्षा 9 से 12 के लिए स्कूल फिर से खुल चुके हैं. जबकि 14 फरवरी से कक्षा नर्सरी से 8 तक के लिए वापस खुलेंगे. 

पूर्वी दिल्ली के एक स्कूल के प्राथमिक विंग की प्रमुख अमिता शर्मा ने कहा कि, 'पहले महीने के लिए, हम केवल प्राथमिक कक्षाओं के छात्रों को बसने की योजना बना रहे हैं. इनमें से कुछ स्टूडेंट्स ने कभी स्कूल में प्रवेश नहीं किया है. हम अलग योजना बना रहे हैं. शहर में स्कूलों को कुछ समय के लिए वापस खोल दिया गया था, गत वर्ष 28 दिसंबर को इसके कोरोना वायरस के नए वैरिएंट Omicron के चलते की तीसरी लहर को देखते हुए फिर से बंद कर दिया गया था.

वहीं, केंद्र सरकार ने अपने दिशा-निर्देशों से छात्रों को शारीरिक रूप से स्कूलों में उपस्थित होने के लिए माता-पिता की रजामंदी को राज्य सरकार पर छोड़ा गया था. रोहिणी स्थित श्रीराम वंडर इयर्स स्कूल की प्रमुख शुभी सोनी ने बताया कि, ‘हम चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोल रहे हैं. SMS और ईमेल के माध्यम से अभिभावकों को सूचित किया जा रहा है. मौसम को ध्यान में रखकर हम पढ़ाई कक्षाओं से बाहर और हवादार स्थान पर कराने पर विचार कर रहे हैं.

जिनेवा में तालिबान प्रतिनिधिमंडल ने अंतरराष्ट्रीय वार्ता की मांग की

तस्नीम मीर ने गेम में किया कमाल, जीता महिला एकल का खिताब

दिल्ली में पुरानी ईमारत का हिस्सा ढहा, मलबे में दबे 6 लोग, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -