प्रदूषण के असर के बीच आज से खुले स्कूल
प्रदूषण के असर के बीच आज से खुले स्कूल
Share:

नईदिल्ली। दिल्ली - एनसीआर में प्रदूषण का स्तर बढ़ गया है। ऐसे में स्कूलों में अवकाश की घोषणा की गई थी। अवकाश के बाद आज से इन स्कूलों को प्रारंभ किया गया। विद्यार्थी सर्द सुबह में अपने अभिभावकों के साथ स्कूल पहुंचे। हालांकि दिल्ली में वायु प्रदूषण का असर अभी भी बना हुआ है। वातावरण में धुंध छाने के साथ इसे देखा जा सकता है। सबसे अधिक खराब हालात दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद आदि क्षेत्रों में नज़र आ रहे हैं।

स्कूलों में विद्यार्थी मास्क लगाकर पहुंचे। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में सुबह के समय कोहरा छाया नज़र आया। हालांकि मौसम विभाग ने जानकारी दी कि लोगों को दिन चढ़ने के साथ राहत मिलेगी। दिन में आसमान साफ रहेगा। इस मामले में विभागीय अधिकारियों द्वारा कहा गया कि 14 नवंबर व 15 नवंबर को हल्की बारिश होने की उम्मीद है।

दिल्ली में शनिवार को यह 552 माइक्रोग्राम था, जो रविवार की दोपहर बढ़कर 661 के स्तर पर पहुंच गया। यह सुरक्षित मानक 60 माइक्रोग्राम से 11 गुना ज्यादा है। मानव स्वास्थ्य के लिए 401 से 500 के बीच वायु गुणवत्ता का स्तर सबसे खतरनाक माना जाता है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सीपीसीबी से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के वातावरण में पीएम 2.5, पीएम 10 और कार्बन मोनोऑक्साइड सामान्य से कई गुना अधिक है। इसकी वजह से लोगों को आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ हो रही है।

वैज्ञानिक प्रदूषण मुक्त पटाखों का आविष्कार करें - डॉ हर्षवर्धन

बच्चों ने SC से लगाई पटाखों पर पाबंदी की मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -