नए नियमों के साथ जल्द फिर खुलेंगे स्कूल
नए नियमों के साथ जल्द फिर खुलेंगे स्कूल
Share:

देश भर के विभिन्न राज्यों में कई स्कूल और शैक्षणिक संस्थान एक क्रमबद्ध तरीके से संचालन शुरू कर रहे हैं। जबकि कई राज्यों ने पहले ही कुछ कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया है, आंध्र प्रदेश, असम और उत्तराखंड सहित कुछ अन्य राज्यों ने आज, 2 नवंबर, 2020 से स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है।

इन राज्यों के साथ, नवोदय विद्यालय और केंद्रीय विद्यालय ने भी 2 नवंबर से नौवीं से बारहवीं कक्षा के लिए देश भर के स्कूलों को फिर से खोलने की योजना बनाई है। सभी राज्यों ने स्कूलों को फिर से खोलने के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। आंध्र प्रदेश में स्कूल वैकल्पिक दिनों में छात्रों के लिए कक्षाएं संचालित करेंगे और दोपहर तक कक्षाएं आयोजित की जाएंगी। प्रत्येक कक्षा में केवल 16 छात्र होंगे। प्रत्येक और सभी को सामाजिक दूर करने के मानदंडों का पालन करना होगा और मास्क पहनना होगा। हाथ धोना भी अनिवार्य नियमों में से एक है जिसका स्कूलों में पालन किया जाएगा।

हिमाचल प्रदेश सरकार ने जोर देकर कहा है कि स्कूल जाने और उपस्थिति की इच्छा रखने वाले छात्रों के लिए माता-पिता की सहमति अनिवार्य होनी चाहिए। प्रत्येक और सभी को सामाजिक दूर करने के मानदंडों का पालन करना होगा और मास्क पहनना होगा। असम में कक्षा 6 और उससे ऊपर के छात्रों के लिए 2 नवंबर से शिक्षण शुरू होगा। कक्षाएं सुबह जल्दी शुरू होंगी और छात्रों के दो समूहों की कक्षा के समय के बीच उचित अंतर बनाए रखेंगी और शौचालयों को साफ और स्वच्छ रखेंगी। शिक्षा मंत्रालय ने छात्रों को उनकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने के लिए विभाग को लोहे और फोलिक एसिड की गोलियां देने का निर्देश दिया है।

ब्राजील के राष्ट्रपति की पत्नी को हुआ कोरोना

PIB ने Nov30 तक स्कूल बंद करने की खबर का किया भंडाफोड़

DRDO ने जूनियर रिसर्च फैलो और रिसर्च एसोसिएट के पदों पर निकाली भर्तियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -