तमिलनाडु में स्कूल फिर से खुले
तमिलनाडु में स्कूल फिर से खुले
Share:

 


चेन्नई: तमिलनाडु में, स्कूल फिर से खुल गए हैं, और सरकार ने एक कठोर कोविड दिशानिर्देश जारी किया है। तमिलनाडु में किंडरगार्टन से कक्षा 12 तक के स्कूल कोविड-19 बीमारी की तीसरी लहर के कारण बंद होने के बाद आज फिर से शुरू हो गए। दूसरी ओर, राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों में सख्त कोविड प्रक्रियाओं को लागू करने के लिए अनिवार्य किया है।

जन स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को जारी एक सर्कुलर में कहा कि स्कूलों में सभी शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मियों को वैक्सीन की दो खुराक मिलनी चाहिए। इसके अलावा, पात्र छात्रों को कोविड वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिलनी चाहिए।

स्कूलों और कॉलेजों को कोविड -19 दिशानिर्देशों का पालन करना आवश्यक है, जिसमें मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना, साबुन के पानी से हाथ धोना और नियमित रूप से हाथ साफ करना शामिल है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने स्कूल प्रशासकों को दिन में दो बार परिसरों को कीटाणुरहित करने के लिए कहा है। परिसर में प्रवेश करने से पहले, छात्रों और कर्मचारियों का निरीक्षण किया जाना चाहिए, और जो कोई भी बुखार या सर्दी के लक्षण प्रदर्शित करता है उसका आरटी-पीसीआर परीक्षण किया जाना चाहिए।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, नियंत्रण क्षेत्रों में शिक्षकों और बच्चों को कोविड की स्थिति में सुधार होने तक स्कूल नहीं जाने के लिए कहा गया है। उदाहरण के लिए, गर्भवती महिलाओं और कॉमरेडिडिटी वाले वृद्ध कर्मियों को स्कूलों का दौरा करते समय विशेष सावधानी बरतनी चाहिए।

भारतीय तटरक्षक बल के स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने दीं शुभकामनाएं

'सचिन-द्रविड़ जैसे नहीं हैं कोहली..', आखिर क्या कहना चाहते हैं पूर्व क्रिकेटर

तमिलनाडु में छोटे उद्योग को बजट से उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -