ओडिशा में फिर से स्कूल खुलने से छात्र हुए उत्साहित

भुवनेश्वर: ओडिशा के स्कूलों ने कोविड-19 प्रेरित प्रतिबंधों के कारण नौ महीने से अधिक समय के अंतराल के बाद शुक्रवार को कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए दरवाजे खोल दिए। शिक्षकों और दोस्तों के साथ पकड़ने के लिए लंबे इंतजार के बाद छात्रों को अपने कक्षाओं में वापस जाने के लिए बहुत खुशी हुई। स्कूल के अधिकारियों ने लड़कों और लड़कियों का स्वागत साँस की सांस के साथ किया क्योंकि संक्रमण का डर अभी भी बड़ा है। स्कूल के गेट पर चिंता के बीच माता-पिता भी अपने वार्ड को छोड़ रहे हैं, इस बात पर बहुत खुशी है कि क्लास-रूम की पढ़ाई शुरू हो गई है।

स्कूल के फिर से खोलने ने उन छात्रों के बीच एक उत्साही प्रतिक्रिया पैदा की है जो ऑनलाइन शिक्षा के लंबे अंतराल और सीमाओं से थक गए थे। उनमें से अधिकांश ने कहा कि वे एक लंबी प्रतीक्षा के बाद अपने सहपाठियों और शिक्षकों से मिलने के लिए उत्साहित थे।

छात्र की टिप्पणियों में से एक को उद्धृत करने के लिए - "मुझे खुशी है कि स्कूल फिर से खुल गए हैं क्योंकि पढ़ाई बुरी तरह प्रभावित हो रही थी। सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले ज्यादातर बच्चों के पास ऑनलाइन पढ़ाई में शामिल होने के लिए स्मार्टफोन नहीं हैं। केंद्रपाड़ा के बालादेवजेव हाई स्कूल की छात्रा जसस्विनी गाहना ने कहा हमारा सिलेबस पिछड़ रहा है और हमें इसे कवर करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। अपनी बात को जारी रखते हुए कहा -“ऑनलाइन अध्ययन कक्षा को स्थानापन्न नहीं कर सकते। भुवनेश्वर के साई इंटरनेशनल स्कूल के एक छात्र ने कहा शिक्षकों और छात्रों के बीच व्यक्तिगत बातचीत शिक्षा के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हम फिर से कक्षाओं में वापस आने के लिए उत्साहित हैं।" 

ट्रम्प के शिक्षा सचिव बेट्सी डेवोस ने अमेरिकी दंगे के बाद दिया इस्तीफा

इंडियन कोस्ट गार्ड में 12वीं पास के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जल्द करें आवेदन

नॉन एक्जीक्यूटिव पदों पर निकली है भर्तियां, इस दिन तक कर सकते है आवेदन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -