हिजाब विवाद के बीच कर्नाटक में आज से खुले स्कूल, लागू हुई धारा -144

बैंगलोर: हिजाब विवाद पर जारी सियासत के बीच कर्नाटक में कक्षा 10 तक के स्कूल आज से शुरू हो गए हैं. मगर, 10वीं से 12वीं के स्कूल  अभी भी बंद रखे गए हैं. मुस्लिम छात्राओं द्वारा हिजाब पहनने का मामला अभी अदालत में विचाराधीन है. आज सुबह सुबह 10वीं तक की छात्राएं स्कूल पहुंची. इस विवाद का केंद्र रहे उडुपी में भी आज स्कूल खुले हैं. किन्तु उडुपी प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनज़र एहतियान स्कूल के आस-पास धारा-144 लागू कर दी है. 

प्रशासन स्कूली बच्चों को सुरक्षा का एहसास कराने के लिए पूरी प्रयास कर रहा है. रविवार को शिवमोगा में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया.  इससे पहले 11 फरवरी को उडुपी में भी पुलिस ने फ्लैग मार्च किया था. सोमवार को स्कूल खुलने के साथ ही प्रशासन स्कूल के आस-पास किसी भी प्रकार के जमावड़े पर रोक लगाने के उद्देश्य से धारा-144 लगा दी है.  बता दें कि सुरक्षा के लिहाज से उडुपी जिला के एसपी द्वारा जिला कमिश्नर एम कूर्मा राव से तमाम हाई स्कूलों के आसपास 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू करने की मांग की गई थी. इसके बाद से कमिश्नर ने यह आदेश दिया है. अब 200 मीटर के दायरे में 5 से अधिक लोग इकठ्ठा नहीं हो सकेंगे. 

जिला प्रशासन के आदेश के मुताबिक, स्कूल की परिधि के आसपास पांच या अधिक सदस्यों के एकत्रित होने की इजाजत नहीं है. विरोध और रैलियों समेत सभी तरह की सभाओं पर बैन लगा दिया गया है. इतना ही नहीं नारे लगाने, गाने और भाषण देने पर पूरी तरह से प्रतिबंध है. इन इलाकों में धारा-144 फरवरी 19 तक लागू रहेगी. 19 फरवरी को शनिवार है. 20 को रविवार होने के कारण स्कूल बंद रहेंगे. इससे पहले प्रशासन अपने आदेश की समीक्षा कर सकता है. 

किराए का बॉयफ्रेंड चाहिए, तो बिहार आइए.., वैलेंटाइन डे पर निकला अनोखा ऑफर

तमिलनाडु शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में नीट एक प्रमुख मुद्दा होगा

ISRO की एक और उड़ान, सफलतापूर्वक लॉन्च किया PSLV-C 52, देखें Video

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -