दिल्ली-यूपी में आज से खुले स्कूल, इन राज्यों में बढ़ी सर्दियों की छुट्टी
दिल्ली-यूपी में आज से खुले स्कूल, इन राज्यों में बढ़ी सर्दियों की छुट्टी
Share:

नई दिल्ली: उत्‍तर भारत में एक बार फिर भीषण ठंड और शीतलहर लौटने की संभावना जताई जा रही है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा सहित कई राज्यों में अगले दो दिन में ठंड बढ़ेगी. इस बीच  दिल्ली, यूपी, बिहार, राजस्थान, झारखंड सहित कई सूबों में स्कूलों की सर्दी की छुट्टियां खत्म हो चुकी हैं और आज (सोमवार), 16 जनवरी 2023 से स्कूल खोल दिए गए हैं. 

वहीं, हरियाणा और पंजाब सरकार ने तापमान में फिर से गिरावट आने की आशंका के मद्देनज़र विंटर वेकेशन (Winter Vacation) बढ़ाने का फैसला लिया है. वहीं, बिहार में 16 जनवरी से स्कूल खोले जाने के साथ टाइमिंग में परिवर्तन किया गया है. दिल्‍ली के स्‍कूलों को शीतलहर और कोहरे के कारण 15 जनवरी तक के लिए बंद किया गया था. आज (सोमवार), 16 जनवरी से स्‍कूल खुल चुके हैं. बता दें कि ठंड के कारण शिक्षा निदेशालय के निर्देशों के तहत, राज्य सरकार ने विंटर वेकेशन की घोषणा की थी. हालांकि, इस बीच कक्षा 9 से 12वीं तक के छात्रों की एक्सट्रा क्लासेस चलती रहीं. 

यूपी की राजधानी लखनऊ में स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा की गई है. बेसिक शिक्षा अधिकारी अरुण कुमार के अनुसार, आज (सोमवार) यानी 16 से कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूल सुबह 10 बजे से लेकर 3 बजे तक खुलेंगे. वहीं, कक्षा 9 से 12 तक के सभी बोर्ड के स्कूल सुबह 9 बजे से 3 बजे तक स्कूल खोले जाएंगे. बता दें कि बीते दिनों बढ़ती ठंड के कारण विद्यालयों को बंद करने का आदेश दिया गया था.  

दिल्ली में आज पीएम मोदी का रोड शो, कई रोड रहेंगे बंद, इन रास्तों पर जानें से बचें

सड़क हादसे में बाल-बाल बचे केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, थाने की गाड़ी पलटी, 4 पुलिसकर्मी घायल

राजस्थान पेपर लीक के मास्टरमाइंड का घर ध्वस्त, JDA ने की कार्रवाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -