मिजोरम में 22 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, करना होगा इन निर्देशों का पालन
मिजोरम में 22 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, करना होगा इन निर्देशों का पालन
Share:

आइजोल: मिजोरम सरकार राज्य में 22 फरवरी को कक्षा नौ और 11 के छात्रों के लिए नियमित शारीरिक कक्षाएं फिर से शुरू करने के लिए तैयार है। मिजोरम सरकार ने बुधवार को कहा कि कक्षा 9 और 11 के छात्रों के लिए सामान्य कक्षाएं 22 फरवरी से शुरू होंगी और सभी छात्रों को अपने स्कूलों में प्रवेश करने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरना होगा। छात्रों को 22 फरवरी से हॉस्टल में रहने की भी अनुमति दी जाएगी बशर्ते कि सभी हॉस्टलर्स के पास आरटी-पीसीआर/ट्रूनेट टेस्ट/आरजीटी के लिए निगेटिव रिजल्ट सर्टिफिकेट हो, हॉस्टल में प्रवेश से पहले कम से 96 घंटे के भीतर का होना चाहिए। 

सरकार के आदेश के मुताबिक, स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा तैयार स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) का सख्ती से पालन किया जाएगा। स्कूल शिक्षा विभाग के निदेशक जेम्स लालरिनचना ने बताया कि कोरोना की स्थिति के आधार पर मार्च से निचली कक्षाओं के छात्रों के लिए नियमित कक्षाएं शुरू होने की संभावना है। इससे पहले 22 जनवरी को राज्य सरकार ने कक्षा 10 और 12 के उन छात्रों के लिए फिर से स्कूल खोले थे, जो अप्रैल में होने वाली बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होंगे। 

कोरोना महामारी के कारण मिजोरम में स्कूल पिछले साल मार्च से बंद पड़े हैं। वही इस बीच, मिजोरम ने बुधवार को एक कोरोना मामले की सूचना दी, जिससे राज्य की संख्या 4,396 हो गई। सक्रिय मामलों की संख्या अब 17 पर है। कुल 4,369 लोग पहले ही वायरस से उबर चुके हैं।

बंगाल में आज चढ़ेगा सियासी पारा, जब एक ही जिले में गरजेंगे 'शाह' और 'ममता'

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सर्वानंद सोनोवाल पर किया हमला, लगा डाला ये बड़ा आरोप

'क्या अब भी कृषि कानूनों को लोकप्रिय मानती है मोदी सरकार ?' केंद्र से चिदंबरम का सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -