उत्तराखंड में इस तारीख से खुलेंगे 6वीं से 12वीं तक के स्कूल, आदेश जारी

देहरादून: कोरोना के मामले कम होने के बाद अब स्कूल-कॉलेजों खुलने का सिलसिला शुरू हो गया है. इस बीच उत्तराखंड कैबिनेट ने मंगलवार को राज्य में स्कूल खोलने की अनुमति दे दी है. राज्य सरकार ने कक्षा 6 से 12 तक के छात्रों के लिए एक अगस्त से स्कूल खोले जाने की इजाजत दी है.

बता दें कि, कोरोना की दूसरी लहर में लॉक डाउन के दौरान स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश जारी किए गए थे. वहीं, इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा. उत्तराखंड मंत्रिमंडल ने कक्षा 6-12 तक के छात्रों के लिए स्कूलों को 1 अगस्त से खोलने की अनुमति दे दी है। बता दें कि कर्फ्यू और लॉकडाउन के बाद उत्तराखंड में कोरोना के केस लगातार घट रहे हैं. वहीं, रविवार को कोरोना के 51 नए केस मिले, जबकि किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई. इसके साथ ही सूबे में कुल मरीजों की संख्या तीन लाख 41 हजार 724 हो गई है.

इससे पहले आज हुई मंत्रिमंडल में कई अन्य फैसले लिए गए. इस दौरान राज्य में 23 अगस्त से 27 अगस्त तक विधानसभा का मानसून सत्र संचालन की इजाजत दी गई. वहीं, मंत्रिमंडल ने कौसानी को नगर पंचायत बनाने की भी मंजूरी दे दी है. सरकार ने अहम फैसला लेते हुए आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को संघ लोक सेवा आयोग और उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले अभ्यथियों को मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है.

कोविड के बीच 10वीं के दिव्यांग छात्रों के लिए कोई ऑफ़लाइन परीक्षा नहीं

SC ने केंद्र से क्लीनिकल एस्टैब्लिशमेंट एक्ट के प्रावधानों को शुरू करने की मांग की

केजरीवाल का बड़ा ऐलान, सरकारी डॉक्टरों को मिलेगा सम्मान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -