भोपाल में कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखे हुए फिर से खोले गए स्कूल
भोपाल में कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखे हुए फिर से खोले गए स्कूल
Share:

भोपाल: भोपाल में कक्षा एक से पांचवीं तक के स्कूल आज (20 सितंबर) से उचित कोविड-19 मानदंडों के साथ फिर से शुरू हो गए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। प्राथमिक कक्षाओं को खोलने के लिए स्कूलों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा गया है। सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन ठीक से किया जाना चाहिए। स्कूल शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि अगर कोई माता-पिता बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहते हैं, तो प्रशासन को ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखनी चाहिए।

शासकीय गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल, भोपाल की प्रिंसिपल डॉ उषा खरे ने मीडिया के सामने विवरण साझा करते हुए कहा कि आज, स्कूलों को कक्षा एक से पांच तक के लिए फिर से खोल दिया गया है। हम सभी सख्त कोविड ​​​​दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं और छात्रों को भी इसके लिए निर्देश दिया गया है। डॉ उषा खरे ने कहा, "हमारे पास स्कूल के विभिन्न कोनों में सैनिटाइटर डिस्पेंसर भी हैं और सामाजिक दूरी बनाए रखी जा रही है," उन्होंने कहा कि कक्षाएं अभी केवल दो घंटे के लिए आयोजित की जाएंगी।

कक्षा 8, 10 और 12 के छात्रावास और बोर्डिंग स्कूल भी 100% क्षमता के साथ फिर से खोले जाएंगे जबकि कक्षा 11 को 50% क्षमता के साथ फिर से खोला जाएगा। स्कूल के सभी स्टाफ सदस्यों को कोविड-19 के टीके लगवाने के लिए कहा गया है। कक्षाओं के फिर से खुलने से छात्रों के माता-पिता भी खुश थे।

विजयवाड़ा में हो रही थी भारी मात्रा में तस्करी, इस तरह हुआ खुलासा

प्रधानमंत्री मोदी इस सप्ताह करेंगे US का दौरा, जानिए क्या होगा खास?

वैक्सीन नहीं लगवाएगा यह अभिनेता, कहा- 'अपने मंदिर रूपी शरीर में कैमिकल नहीं डालने दूंगा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -