गर्मी से झुलसी UP, बदली गई स्कूलों की टाइमिंग
गर्मी से झुलसी UP, बदली गई स्कूलों की टाइमिंग
Share:

देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी देखने के लिए मिल रही है। जी हाँ और अब भीषण गर्मी का असर स्कूलों में भी देखने के लिए मिल रहा है। जी दरअसल उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भीषण गर्मी की वजह से प्रदेश के सभी स्कूलों की टाइमिंग बदलने का ऐलान कर दिया है। एक मशहूर वेबसाइट की रिपोर्ट को माने तो यूपी में पहली से 8वीं कक्षा तक के स्कूल सुबह 7:30 से दोपहर 12 बजे तक चलेंगे। जी हाँ और अलग-अलग जिलों के जिलाधिकारियों की तरफ से इस बाबत आदेश जारी किया जा रहा है। केवल यही नहीं बल्कि कहा गया है कि आदेश का पालन नहीं करने वाले स्कूलों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि गर्मी ने इस बार अब तक कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। अप्रैल महीने में ही पारा 40 के करीब पहुंच चुका है। जी दरअसल जैसे-जैसे दिन बढ़ने वाले हैं, वैसे-वैसे गर्मी का सितम भी बढ़ने वाला है। कहा जा रहा है इस बार गर्मी का प्रकोप इतना है कि अब मई-जून वाली गर्मी को अप्रैल में ही महसूस किया जा रहा है। वहीं मौसम विभाग की माने तो इस सप्ताह पारा 40 से ऊपर जाएगा और लोगों को इस तपती धूप से दो-चार होना पड़ेगा। इसी वजह से यूपी में स्कूलों की टाइमिंग को बदला गया है। आप सभी को यह तो पता ही होगा कि कोरना संक्रमण की वजह से बंद रहने के बाद स्कूलों का संचालन एक बार फिर शुरू हो सका है।

ऐसे में देश में अब कोरोना की तीसरी लहर का कहर काफी हद तक कम हो गया है। वहीं कोरोना का कहर कम होने के बाद देश के कई राज्यों में सभी कोविड पाबंदियां खत्म कर दी गईं और सभी जरूरी गतिविधियों को बहाल कर दिया गया है। जी हाँ और इसी कड़ी में स्कूलों और कॉलेजों को भी खोला गया है, हालाँकि अब कोरोना की नयी लहर के बारे में चर्चा शुरू हो चुकी है।

कोलकाता से दिल्ली पैदल पहुंचीं ये महिला, जानिए है कौन?

चोर को भगवान ने दी अनोखी सजा, रो-रो कर हो गया बुरा हाल

कोरोना वायरस के नए XE वैरिएंट ने दी भारत में दस्तक, इस राज्य में मिला पहला मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -