स्कूल बता रहा जाकिर नाइक को इस्लामिक हीरो, होगी जांच
स्कूल बता रहा जाकिर नाइक को इस्लामिक हीरो, होगी जांच
Share:

एक स्कूल में डॉ. जाकिर नाइक को इस्लामिक हीरो के तौर पर स्टूडेंट्स को पढ़ाया जा रहा है. इस पर बीएसए ने स्कूल को नोटिस भेज जवाब मांगा है जिसे स्कूल को सात दिनों के अंदर देना होगा. बीएसए ने एक टीम तैयार की है जो यह पता करेगी कि क्या सच में ऐसा कुछ स्कूल में पढ़ाया जा रहा है. यदि ऐसा सही पाया गाया तो इस स्कूल की मान्यता खत्म कर दी जाएगा.


खबर है कि दोदपुर में मौजूद इस्लामिक मिशन स्कूल में डॉक्टर जाकिर नाइक को इस्लामिक हीरो के रूप में छात्रों को पढ़ाया जा रहा है. इसमें कक्षा दूसरी में इल्म-ए-उन-नफे नामक पुस्तक से छात्रों को पढ़ाया जा रहा है जिसका प्रकाशन खुद स्कूल मैनेजमेंट वालों ने ही किया है. इस पुस्तक में जाकिर नाइक पर एक चैप्टर है जिसमे उसे इस्लामिक हीरो बताया गया है. जानकारी के लिए बता दे कि डॉ. नाइक के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के आरोप लगे थे. उनपर मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया. उनके एक एनजीओ पर प्रतिबन्ध भी लगा दिया है. 


इस किस्से की जानकारी शुक्रवार को बेसिक शिक्षा के महकमे तक पहुंचने पर इसकी छानबीन शुरू कर दी गई. असल में कक्षा आठ तक की मान्यता बेसिक शिक्षा परिषद् द्वारा ही दी जाती है. गठित की गई टीम में बीईओ मुख्यालय के अलावा खंड शिक्षा अधिकारी और बीईओ जवान शामिल है. इस टीम के द्वारा इसकी जांच की जाएगी. बीएसए ने बताया की यह समाज और देश के लिए घातक हो सकता है. 

लालू यादव ने झारखण्ड उच्च न्यायालय में अपील की

लालू यादव ने झारखण्ड उच्च न्यायालय में अपील की

वैष्णों देवी मंदिर पर आतंकी हमले की आशंका



 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -