71 हज़ार टूथपिक से युवक ने बनाया तिरंगा
71 हज़ार टूथपिक से युवक ने बनाया तिरंगा
Share:

आप सभी जानते ही हैं कि 26 जनवरी के दिन हमारा संविधान लागू हुआ था और इस दिन को सभी लोग जश्न के साथ मनाते हैं। ऐसे में इस दिन कई जगहों पर तिरंगा फहराया जाता है। वहीं अब इस दिन की ख़ुशी में एक युवक ने टूथपिक से ऐसा कमाल दिखाया है कि देखकर आप खुश हो जाएंगे।

जी दरअसल, जिन्होंने यह कमाल किया है वह पंजाब के टीचर है। आपको बता दें कि अमृतसर के रहने वाले सरकारी शिक्षक बलजिंदर सिंह ने टूथपिक से नेशनल फ़्लैग बना दिया और उन्होंने झंडे को बनाने में 71 हज़ार टूथपिक इस्तेमाल की हैं। वहीं इसे बनाने में एक महीने से ऊपर का समय लगा है ऐसा बताया गया है। उन्होंने हाल ही में कहा कि, ''मैंने 71 हज़र टूथपिक से बने इंस झंडे को 71वें गणतंत्र दिवस को समर्पित किया है। मैंने इस झंडे को 40 दिनों तक लगातार बनाया है। मैं अपने इस झंडे को ज़िले में आयोजित गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों में रखना चाहता हूं।''

आप सभी को बता दें कि, इस बार गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों में ब्राज़ील के राष्ट्रपति Jair Bolsonaro चीफ़ गेस्ट होने वाले हैं। इसी के साथ ही राजपथ पर कुल 22 झांकियां गुज़रेंगी और इनमें 16 राज्यों-केंद्रशासित प्रदेशों की और 6 अन्‍य झांकियां विभिन्‍न मंत्रालयों, विभागों और NDRF की हैं। इसी के साथ इस दिन के लिए दिल्ली में सुरक्षा के कड़ें इंतज़ाम किए जा रहे हैं।

इस मछली ने किया लडके पर जोरदार हमला, हाथ से पकड़े पहुंचा अस्पताल

13 साल की लड़की हुई 10 साल के बॉयफ्रेंड से प्रेग्नेंट, डॉक्टर्स हुए हैरान

किस्मत पलटते देर नही लगती, इनकी कहानी उड़ा देगी होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -