शिक्षकों की सैलरी 35 हजार, बच्चो को नही पता भारत के प्रधानमंत्री कौन
शिक्षकों की सैलरी 35 हजार, बच्चो को नही पता भारत के प्रधानमंत्री कौन
Share:

उज्जैन: देश में सरकारी स्कूलों की तरफ भारत सरकार और प्रदेश सरकार द्वारा निरन्तर ध्यान दिया जा रहा है, जिसमे नए नए कार्यक्रमो के तहत बच्चो की सुविधाओ का पूरा धयन रखा जा रहा है. ऐसे में आज भी शिक्षा का स्तर इतना गिरा हुआ है कि इसकी कल्पना नही की जा सकती है. हाल में इसका एक जिवंत उदाहरण सामने आया है, जिसमे एक सरकारी स्कूल के आठवी के छात्रों को यहाँ हिंदी पढ़ने के साथ 10 का पहाड़ा भी याद नही है. यही नही बच्चो को यह भी नही पता है कि भारत के प्रधानमंत्री कौन है.

हाल में 'मिल बांचे मध्यप्रदेश' कार्यक्रम के तहत ऊर्जा मंत्री पारस जैन पानदरीबा संस्कृत प्राथमिक माध्यमिक स्कूल में पहुंचे थे, जहा पर इस तरह का नजारा देखने को मिला.  ऊर्जा मंत्री पारस जैन ने बच्चों को पढ़ाने के लिए किताब मांगी, तो उन्हें एक फटी हुई किताब दी गयी. जिसके बाद उन्होंने बच्चो से कुछ सवाल किये तो वे उसका जवाब नही दे सके. उन्होंने वहाँ पर मौजूद टीचर से सवाल किया कि उन्हें सैलरी कितनी मिलती है, तो उन्होंने 35 हजार रूपये बताये. वही मंत्री जी ने  स्वच्छता अभियान व प्रधानमंत्री से जुड़े हुए कुछ प्रश्न पूछे किन्तु इनका भी कोई जवाब नही मिला.

इस घटना को देखते हुए ऊर्जा मंत्री पारस जैन ने वहाँ पर मौजूद शिक्षकों को चेताया, साथ ही शिक्षकों को इस बात के लिए हिदायत भी दी गयी. 

जब CM शिवराज सिंह चौहान ने ली क्लास

शिवराज ने दी विधायकों को छवि सुधारने की सलाह

शिवराज सरकार की साधु-संतों को आश्वासन की झप्पी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -