कोरोना संक्रमितों के लिए स्कूल को लेकर गोवा CM ने दिया यह आदेश
कोरोना संक्रमितों के लिए स्कूल को लेकर गोवा CM ने दिया यह आदेश
Share:

गोवा: इस समय कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। वैसे अब आने वाले मामलों में कई हद तक कमी भी दिखाई दे रही है लेकिन अब भी दुनिया को इससे छुटकारा नहीं मिल पाया है। वहीँ देश अब धीरे धीरे कोरोना के कहर से उबर रहा है और कई राज्य इस कड़ी में स्कूल कॉलेज भी खोल रहे हैं। आप जानते ही होंगे स्कूल खोलने के साथ ही साथ कई राज्य सरकार लगातार सावधानी भी अपना रही हैं क्योंकि कोरोना का खतरा अभी कम नहीं हुआ है। अब इसी बीच गोवा में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने स्कूल खोलने के साथ ही शिक्षकों के लिए एक दिशा निर्देश भी जारी किया है।

जी हाँ, हाल ही में उन्होंने कहा कि, 'जिन स्कूल शिक्षकों के परिवार के सदस्य कोरोना संक्रमित हुए हैं, उन्हें तबतक स्कूल में पढ़ाने के लिए नहीं कहा जाना चाहिए, जबतक वे अपने होम आइसोलेशन को पूरा नहीं कर लेते।' इसी के साथ प्रमोद सावंत ने यह भी कहा कि, “किसी भी शिक्षक को स्कूलों में नहीं बुलाया जाना चाहिए, जब उनके घरों में कोई पॉजिटिव मामला हो।” जी दरअसल दक्षिण गोवा में पोंडा उप-जिले में एक स्कूल के कक्षा 10 के एक शिक्षक के कोरोना पॉजिटिव हो जाने के चलते स्कूल बंद करना पड़ा।

उसके बाद पणजी के पास कुजीरा शिक्षा परिसर और दक्षिण गोवा में कचोर्रेम शहर में एक और स्कूल में कोरोना के मामले सामने आए जिसके बाद स्कूल बंद करने पड़े। इसी क्रम में हाल ही में प्रमोद सावंत ने कहा, “कक्षा 9 और कक्षा 11 के लिए स्कूल फिर को शुरू करने पर अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है। कक्षा 10 और 12 की पढ़ाई फिर से शुरू करने का निर्णय छात्रों को बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के मद्देनजर लिया गया है।”

पाकिस्तान छोड़कर हिंदुस्तान आए थे दिलीप कुमार, 175 रुपए था हर महीने का वेतन

भारत सरकार ने दी ABRY को रोजगार बढ़ाने की मंजूरी

भारतीय स्टार्ट-अप किसी भी बाइक को ई-बाइक में करेंगे परिवर्तित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -