महाराष्ट्र में 15 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल, जानिए बाकि राज्यों का हाल
महाराष्ट्र में 15 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल, जानिए बाकि राज्यों का हाल
Share:

महाराष्ट्र: बीते दिनों ही ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिला है और उसके बाद भारत में भी उसके 20 मरीज मिल गए हैं। ऐसा होने से सरकार की चिंता बढ़ चुकी है। बीते दिनों ही दो साल की बच्ची में भी कोरोना का नया वायरस मिला जिसके बाद से भारत में सतर्कता बढ़ चुकी है। अब ब्रिटेन से तो कई देशों ने अपने अपने ‘संपर्क तोड़’ डाले है। जब से भारत में नए स्ट्रेन के 20 नए मामले पाए गए हैं तब से सतर्कता बढ़ चुकी है।

वैसे हम आपको बता दें कि इनमे से सबसे अधिक मामले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हैं। वहीं कोरोना के नए स्ट्रेन को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बृहन्मुंबई नगर पालिका यानी बीएमसी ने अपने क्षेत्र में स्कूलों को 15 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं। जी हाँ, आपको याद हो तो इससे पहले यह स्कूल सिर्फ 31 दिसंबर तक बंद थे और उसके बाद खुलने वाले थे। लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा। जी दरअसल कोरोना संकट को देखते हुए भी असम सरकार ने 1 जनवरी से स्कूलों को खोलने की घोषणा कर दी है लेकिन वहीं कर्नाटक सरकार ने कहा है कि अभी सिर्फ 10वीं और 12वीं क्लास की कक्षाएं ही चलेंगी।

इसके अलावा चार जनवरी से बिहार में कोचिंग सेंटर्स खोलने के लिए कहा जा चुका है। वहीं राजस्थान सरकार का कहना है चार जनवरी से कक्षा 6 से 12वीं तक के स्कूल खोले जाएंगे। अब बात करें दिल्ली की तो यहाँ के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है, 'जब तक वैक्सीन नहीं आ जाएगी तब तक स्कूल बंद ही रखे जाएंगे।' मध्य प्रदेश में 18 दिसंबर से ही स्कूल खुल चुके हैं लेकिन यह कहा गया है कि पैरेंट्स की परमिशन के साथ 9वीं और 11वीं के छात्रों को स्कूल में बैठने दिया जाएगा।

मौलवियों की अगुवाई में भीड़ ने तोड़ा हिन्दू मंदिर, बाद में लगा दी आग

ब्रिटेन में नए कोरोना स्ट्रेन ने बरपाया कहर, 24 घंटे में सामने आए 50,000 से अधिक संक्रमित मामले

अब दुनिया देखेगी हिन्दुस्तान का दम, आकाश मिसाइल सिस्टम के निर्यात को मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -