स्कूल रैंकिंग सर्वे: मप्र के को-एड स्कूलों में टॉप 3 में पहुंचा इंदौर
स्कूल रैंकिंग सर्वे: मप्र के को-एड स्कूलों में टॉप 3 में पहुंचा इंदौर
Share:

इंदौर में स्कूल मध्य प्रदेश के को-एड स्कूलों और डे-बोर्डिंग श्रेणी में सभी शीर्ष 3 स्थान प्राप्त करता है, एमराल्ड हाइट्स 14 वीं वार्षिक शिक्षा विश्व भारत स्कूल रैंकिंग में राज्य में पहले और दूसरे स्थान पर है। रैंकिंग सर्वेक्षण मंगलवार को जारी किया गया था।

भारत भर के 28 शहरों और शिक्षा केंद्रों में 11,368 एसईसी (सामाजिक आर्थिक श्रेणी) 'ए' माता-पिता, शिक्षाविदों, प्रधानाचार्यों, शिक्षकों और वरिष्ठ स्कूल छात्रों के एक नमूना उत्तरदाताओं डेटाबेस को शिक्षा उत्कृष्टता के 14 मापदंडों पर देश के शीर्ष 2,000 स्कूलों को रेट करने के लिए साक्षात्कार दिया गया। सर्वेक्षण दरों और छह मुख्य और बारह उप श्रेणियों में देश के स्थानों-दिवस: सह एड, लड़कों और लड़कियों, सह बोर्डिंग; बोर्डिंग: सह एड, लड़कियों और लड़कों; अंतर्राष्ट्रीय: दिन, दिन-सह-बोर्डिंग और पूरी तरह से आवासीय। निजी बजट और सरकारी स्कूल यह भी दरों और भारत की सबसे अच्छी विशेष जरूरतों में शुमार है। हेरिटेज अनुभवात्मक लर्निंग स्कूल, गुरुग्राम (डे कोड), साई इंटरनेशनल स्कूल, भुवनेश्वर और डीपीएस, आरके पुरम, दिल्ली (डे-कम-बोर्डिंग), कार्मेल कॉन्वेंट स्कूल, चंडीगढ़ (सभी लड़कियां) और सेंट जॉन हाई स्कूल, चंडीगढ़ (सभी लड़के) भारत के नंबर-1 डे स्कूलों में स्थान पर हैं ।

2020-21 EWISR सर्वेक्षण का संचालन करने के लिए, दिल्ली स्थित बाजार अनुसंधान और ओपिनियन पोल कंपनी ने SEC, (सामाजिक-आर्थिक श्रेणी 'A' में स्कूल के प्रिंसिपल, शिक्षक, शिक्षाविद, फीस देने वाले माता-पिता सहित 11,368 व्यक्तियों का एक नमूना प्रतिसाद डेटाबेस का गठन किया। , और भारत के 28 प्रमुख शहरों और शिक्षा केंद्रों में वरिष्ठ स्कूली छात्र। नमूना उत्तरदाताओं को शिक्षा उत्कृष्टता के 14 मानकों पर भारत के सबसे प्रसिद्ध 2,000 प्राथमिक-माध्यमिक विद्यालयों को रेट करने के लिए राजी किया गया था। सर्वश्रेष्ठ सरकारी और निजी बजट स्कूलों को दर और रैंक करने के लिए, SEC 'B', 'C' और 'D' श्रेणियों में अभिभावकों का भी साक्षात्कार लिया गया। Kendriya Vidyalaya, Pattom, तिरुवनंतपुरम को भारत के नंबर के रूप में दर्जा दिया गया। 1 गवर्नमेंट डे स्कूल और जवाहर नवोदय विद्यालय (JNV), चेन्निथला को कोई स्थान नहीं है। 

11 नवंबर को स्कूल 'राष्ट्रीय शिक्षा दिवस' के मौके पर ऑनलाइन आयोजित करें कार्यक्रम: सीबीएसई

यूपी मण्डी परिषद परीक्षा नतीजें घोषित, ऐसे देंखे परिणाम

तमिलनाडु में भी जल्द खुल सकते है स्कूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -