दिल्ली में 9वीं और 11वीं के बच्चों के लिए स्कूल खुले, कोरोना प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य
दिल्ली में 9वीं और 11वीं के बच्चों के लिए स्कूल खुले, कोरोना प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज से फिर 9वीं और 11वीं कक्षाओं के लिए स्कूल शुरू हो गए हैं. कोरोना महामारी के संकट काल की वजह से गत वर्ष स्कूल बंद रहे और ऑनलाइन क्लास के सहारे ही विद्यार्थियों ने अपनी पढ़ाई पूरी की. शुक्रवार को बच्चे स्कूल में मास्क पहनकर पहुंचे और एंट्री के समय भी कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जा रहा है. 

बता दें कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दसवीं और 12वीं के लिए जनवरी में ही स्कूल शुरू कर दिए थे. शुक्रवार सुबह दिल्ली के वेस्ट विनोद एरिया से तस्वीरें भी मीडिया में आईं हैं. जहां सर्वोदय कन्या बाल विद्यालय में छात्राएं मास्क लगाकर स्कूल पहुंच रही हैं. बता दें कि दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बीते दिनों इसकी घोषणा की थी. कहा गया था कि जिन दिशानिर्देशों को 10वीं और 12वीं के बच्चों के लिए जारी किया गया था, उन्हीं गाइडलाइन्स का पालन यहां भी किया जाएगा.

किसी भी छात्र या छात्रा को स्कूल बुलाने के लिए अभिभावक की स्वीकृति आवश्यक है. इसके अलावा कुछ गतिविधियों पर अभी भी स्कूल में रोक ही रहेगी. दिल्ली सरकार का कहना है क्योंकि आगे आकर एग्जाम आ रही हैं, इसलिए अभी स्कूल प्रैक्टिल और अन्य काम के लिए खोला जा रहा है. 

2.09 प्रतिशत की बढ़त पर बंद हुए भारती एयरटेल लिमिटेड के शेयर

एफपीआई ने भारतीय शेयरों में किया 1.7 बिलियन का संचार

महिलाओं पर अत्याचार के मामले में पांचवे स्थान पर मध्यप्रदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -