ईडी ने बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया

ईडी ने बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी को शिक्षक भर्ती घोटाले में एजेंसी की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया, ईडी के एक अधिकारी ने कहा।

घोटाले के समय राज्य के शिक्षा मंत्री रहे टीएमसी महासचिव को जांच के सिलसिले में करीब 26 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। ईडी ने चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को भी हिरासत में लिया, जिनकी संपत्ति से 21 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए।
"चटर्जी ने हमारे अधिकारियों के साथ सहयोग करने से इनकार कर दिया था जो शुक्रवार सुबह से उनका साक्षात्कार कर रहे थे। दिन के दौरान, उन्हें अदालत के सामने लाया जाएगा, "ईडी अधिकारी ने कहा।

2014 से 2021 तक राज्य के शिक्षा मंत्री के रूप में कार्य करने वाले चटर्जी से इस साल अप्रैल और मई में सीबीआई ने घोटाले के संबंध में पूछताछ की थी। विपक्ष भाजपा ने इस घटनाक्रम की आलोचना की और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से जवाब की मांग की।
उन्होंने कहा, ''मुख्यमंत्री को एक कैबिनेट मंत्री की गिरफ्तारी के जवाब में एक बयान जारी करना चाहिए। गिरफ्तारी से पता चलता है कि टीएमसी भ्रष्टाचार में फंसी हुई है "दिलीप घोष, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा। 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि चटर्जी की हिरासत टीएमसी के "बंगाल मॉडल के विकास के मॉडल" का उदाहरण है। "भ्रष्टाचार में टीएमसी के मंत्रियों और नेताओं की भागीदारी 'बंगाल विकास मॉडल' का एक उदाहरण है। मुख्यमंत्री को इस पर जवाब देना चाहिए "उन्होंने कहा।

विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने कहा कि ईडी को विधानसभा के किसी सदस्य को हिरासत में लेने से पहले उन्हें सूचित करना चाहिए। उन्होंने कहा, 'जब ईडी या सीबीआई किसी सांसद या विधायक को गिरफ्तार करती है, तो उन्हें लोकसभा या विधानसभा के स्पीकर को सूचित करना होगा। यह संवैधानिक आवश्यकता है। हालांकि, मुझे चटर्जी की गिरफ्तारी के बारे में ईडी से कोई संचार नहीं मिला है," उन्होंने कहा।

जबलपुर-कोलकाता के बीच सीधी उड़ान, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया उद्घाटन

जे पी तोलानी ने राष्ट्रपति द्रोपदी को लेकर की भविष्यवाणी, कहा- "कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर लगाने वाला होगा कार्यकाल..."

'उर्दू पढ़ाओ, वरना स्कूल में ताला लगा देंगे..', राजस्थान के सरकारी विद्यालय को धमकी, Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -