स्कूल की अनुमति के बिना प्री-बोर्ड परीक्षा हुई आयोजित
स्कूल की अनुमति के बिना प्री-बोर्ड परीक्षा हुई आयोजित
Share:

कोरोना वायरस मामलों के स्पाइक के रूप में स्कूलों को बंद रखने के सख्त निर्देशों के बावजूद, एमआर 11 रोड स्थित होली फैमिली कॉन्वेंट स्कूल (एचएफसीएस) ने बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों के लिए ऑफ़लाइन परीक्षाएं आयोजित कीं। पेन-पेपर मोड में प्री-बोर्ड परीक्षा का प्रयास करने के लिए छात्रों को स्कूल बुलाया गया था, क्योंकि सीबीएसई मुख्य बोर्ड परीक्षाएं आमतौर पर आयोजित की जाती हैं। माता-पिता अपने बच्चों के स्वास्थ्य और कोरोनावायरस को लेकर बहुत ही चिंतित है।

हालांकि स्कूल ने छात्रों से प्री-बोर्ड प्रैक्टिस की आवश्यकता और प्री-बोर्ड परीक्षाओं को छोड़ने के लिए अपने बच्चों को संभावित नुकसान का हवाला देते हुए उनसे सहमति मांगी। दो ऐसे प्री-बोर्ड स्कूल परिसर में आयोजित किए गए थे, जहां छात्र न केवल 3 घंटे के लिए आधार पर बने रहे, बल्कि प्री-बोर्ड परीक्षा का भी प्रयास किया। कुछ चिंतित अभिभावकों ने इस मुद्दे को उठाया और स्कूल अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। 

जंहा इस बात का पता चला है कि जब माता-पिता ने अपनी असहायता के बारे में संदेश भेजा तो स्कूल में ऑफ़लाइन कक्षाओं के संचालन पर सवाल उठाया गया था। स्कूल ने बोर्ड के छात्रों के लिए ऑफ़लाइन परीक्षा आयोजित करना स्वीकार किया। जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) संजय गोयल ने एचएफसीएस में ऑफ़लाइन परीक्षाओं के आयोजन के बारे में सुनवाई करते हुए क्षेत्र के नामित अधिकारी शबाना शेख को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स में आवेदन करने का अंतिम दिन आज, जल्द करें अप्लाई

यहाँ हो रही है इंजीनियर के पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

शिक्षा मंत्री ने एआईसीटीई द्वारा 46 ऑनलाइन अटल एफडीपी का किया उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -