नाबालिग से रेप के बाद ग्रामीणों ने बच्चियों के स्कूल जाने पर लगाई पाबंदी
नाबालिग से रेप के बाद ग्रामीणों ने बच्चियों के स्कूल जाने पर लगाई पाबंदी
Share:

रेवाड़ी : रेवाड़ी के कोसला क्षेत्र में बीते माह हुई नाबालिग से रेप की घटना के बाद से गांव की कई लड़कियों ने स्कूल जाना छोड़ दिया है। इस मामले को लेकर आसपास के 21 गांवो के 700-800 लोग पंचायत करेंगे। इन लोगों की मांग है कि रेप के आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।

पंचायत की इस बैठक में आरोपी को लेकर निर्णय करने के साथ ही बच्चियों के स्कूल जाने पर भी विचार किया जाएगा। गौरतलब है कि पिछले महीने 18 अप्रैल को इलाके की एक नाबालिग छात्रा का स्कूल जाने के दौरान अपहरण कर लिया गया था। इसके बाद तीन लोगों ने मिलकर उसके साथ रेप किया।

मामला सामने आने के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन में से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जब कि एक अब तक फरार है। लोगों की मांग है कि सरकार उनके गां्व में ही स्थित स्कूलों को अपग्रेज करे ताकि उनकी बेटियों को पढ़ने के लिए दूसरे गांव में न जाना पड़े।

गांव वालों का कहना है कि जब तक बच्चियों की सुरक्षा की गारंटी नहीं दी जाती तब तक वो अपनी बेटियों को स्कूल नहीं भेजेंगे। बता दें कि 18 अफ्रैल की सुबह 7.30 बजे जब छात्रा स्कूल के लिए निकल कर कुछ ही दूर पहुंची थी। तभी बाइक पर सवार एक 32 वर्षीय युवक बाइक लेकर आ गया और उसे स्कूल तक छोड़ने को कहा।

चूंकि आरोपी परिचित था, इसलिए लड़की बाइक पर बैठ गई। वह उसे जबरन नेहरु कनाल ले गया, जहां उसके दो साथी पहले से मौजूद थे। छात्रा के साथ रेप के बाद आरोपियों ने उसे वापस स्कूल छोड़ दिया। फरार आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।

दो साल पहले भी उनके गांव की लड़कियों के साथ पड़ोसी गांव के युवकों ने छेड़छाड़ की थी। तब बच्चों को स्कूल भेजने से रोक दिया था। ग्रामीणों का कहना है कि दोनों गांवों के बीच की दूरी तीन किलोमीटर है और आवागमन के साधन नहीं है। ऐसे में उन्हें पैदल ही जाना पड़ता था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -