टूटने वाली है आमिर खान की ये फेमस दिवार
टूटने वाली है आमिर खान की ये फेमस दिवार
Share:

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म ‘3 Idiots’ को आप अब तक देखते होंगे. उस फिल्म से पको बहुत कुछ सीखने को मिला और बहुत ही फनी फिल्म भी रही. आज भी अगर इसे देखा जाए तो देखने अला बोर नहीं होगा. इस फिल्म में काफी अच्छे सीन बताये गए थे लेह लद्दाक के जो अब पर्टयक स्थल बन चुके हैं. ऐसे ही इस फिल्म में एक स्कूल भी बताया गया था जो आजकल काफी सुर्ख़ियों में आ रहा है. ये स्कूल है द्रुक पद्मा कारपो (Druk Padma Karpo) जिसने एक बड़ा फैसला लिया है जिसे हम बताने जा रहे हैं. 

मरने के बाद सबसे पहले इस मंदिर में जाती है आत्मा

दरअसल, फिल्म का हिस्सा बनने के बाद इस स्कूल की एक वॉल रेंचो वॉल के नाम से फेमस हो गई थी जिसे अब स्कूल का प्रशासन गिराना चाहता है. जी हाँ, इस वॉल को देखने के लिए कई लोग भी आते थे लेकिन अब इस वॉल को देखने आने वालों को भी रोक दिया गया है. यहां अब कोई पर्यटक नहीं आ सकता. ऐसा वो अपने स्कूल के बच्चों के लिए कर रहे हैं जो उस स्कूल में पढ़ रहे हैं. जी हाँ, इस स्कूल के बारे में उनका कहना है पर्यटकों के कारण बच्चों की पढाई पर असर पड़ रहा है. 

सिक्किम का पहला एयरपोर्ट जो चीन के भी है पास

‘3 Idiots’ में एक सीन भी था जिसमें 'चतुर' उस दिवार पर पेशाब भी करता है जिसे देखकर बच्चे उसे बिजली का झटका दे देते हैं. इसी सीन से काफी कमाल किया था और प्रसिद्द भी हुआ था जिसे देखने ही लोग आते हैं. इस दीवार को स्कूल ने बाद में ‘रैंचों वॉल’ के तौर पर पेंट कर दिया था जहां पर लोग आते थे और तस्वीरें खिंचवाते थे लेकिन स्कूल के प्रिंसिपल स्टेनजिन कुनजेंग का कहना है कि इस फिल्म से विद्यालय को काफी प्रचार मिला और लद्दाख आने वाले पर्यटकों के लिए यह एक  दर्शनीय स्थल बन गया लेकिन इससे बच्चों की पढाई पर असर पड़ रहा है.  

यह भी पढ़ें..

ये हैं भारत की कुछ खतरनाक भूतिया सड़के, सुनकर आपकी भी रूह कांप जाएगी

यहां दाढ़ी को नहीं दे सकते स्टाइलिश लुक, मिलती है सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -