इस राज्य में बिना परीक्षा के प्रमोट हो सकते हैं कक्षा 1 से 8 के छात्र, जल्द होगा बड़ा ऐलान
इस राज्य में बिना परीक्षा के प्रमोट हो सकते हैं कक्षा 1 से 8 के छात्र, जल्द होगा बड़ा ऐलान
Share:

शनिवार को ओडिशा के शिक्षा मंत्री एसआर दास ने कहा कि प्रदेश में कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों को बिना किसी परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट किए जा सकते हैं क्योंकि कोरोना महामारी के मद्देनजर मार्च 2020 से स्कूल बंद हैं। उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में आखिरी फैसला शीघ्र ही सरकार द्वारा लिया जाएगा। सरकार के आदेश के पश्चात् कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों को परीक्षा दिए बिना ही अगली क्‍लास में प्रमोट कर दिया जाएगा। 

आपको बता दें कि प्रदेश में छोटी क्‍लासेज़ के लिए विद्यालय अभी भी बंद हैं तथा पढ़ाई सिर्फ ऑनलाइन क्‍लासेज़ पर ही निर्भर है। कक्षा 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए ही विद्यालय खोलने का निर्णय लिया गया था। कुछ प्रदेशों में कोरोना केसों में हालिया वृद्धि को देखते हुए विद्यालय खुलने के पश्चात् दोबारा बंद कर दिए गए हैं। महाराष्‍ट्र के मुंबई, पुणे, गुजरात के सूरत तथा पंजाब के भी कई शहरों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसों को देखते हुए विद्यालय दोबारा बंद कर दिए गए हैं। 

हालांकि, बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी अभी सभी प्रदेशों में जारी है। ओडिशा के शिक्षामंत्री ने यह भी कहा कि नया शैक्षिक सत्र इस साल अप्रैल में आरम्भ नहीं हो सकता है। संक्रमण की स्थिति को देखते हुए इस बार का शैक्षणिक सत्र भी लेट होने वाला है। प्रदेश सरकार शीघ्र इस केस पर अपना निर्णय लेगी तथा स्‍कूलों और कॉलेजों के लिए गाइडलाइन जारी की जाएगी।

बढ़ते जा रहा है कोरोना का आतंक, इस राज्य ने लिया फिर से स्कूलों को बंद करने का फैसला

यहां निकली 2385 पदों पर भर्ती, जानिए पूरा विवरण

ओएनजीसी में हो रही है भर्ती, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -