भारी बारिश और तेज हवाओं के चलते इस राज्य में स्कूल बंद, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
भारी बारिश और तेज हवाओं के चलते इस राज्य में स्कूल बंद, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु में कल (1 फरवरी) से जारी बारिश के कारण कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद की घोषणा कर दी गई है. बारिश का ये सिलसिला आज भी जारी है. इसे देखते हुए तमिलनाडु के माइलादुत्रयी जिले में भारी बारिश की वजह से स्कूलों और कॉलेजों में अवकाश घोषित कर दिया गया है. तिरुवरुर जिले में भी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया हैं. इसके अलावा नागपट्टिनम जिले में भी भारी बारिश के चलते स्कूलों और कॉलेजों में अवकाश घोषित कर दिया गया है.

बता दें कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर डिप्रेशन के कारण इसके आसापास के इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है. ये डिप्रेशन तेजी से आगे बढ़ रहा है और आज इसके कमजोर पड़ने का अनुमान है. हालांकि, 3 फरवरी तक तमिलनाडु के दक्षिणी हिस्सों और दक्षिण केरल में इसका प्रभाव देखने को मिलेगा. मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, आज यानी 2 फरवरी को वर्षा की तीव्रता और बढ़ेगी और श्रीलंका तमिलनाडु तट पर समुद्र की स्थिति खराब से बहुत खराब रहेगी. इस दौरान हवा की स्पीड 40 से 50 किमी प्रति घंटा हो सकती है.

ये डिप्रेशन धीरे-धीरे दक्षिण की तरफ बढ़ेगा, मगर 3 फरवरी तक मन्नार की खाड़ी, श्रीलंका के पश्चिमी तट और कोमोरिन क्षेत्र में बना रहेगा. इसके बाद डिप्रेशन कमजोर होता जाएगा. इन इलाकों में 04 फरवरी 2023 तक बारिश और तेज हवाओं के रूप में इसका असर देखने को मिलेगा.

सेना मजबूत तो देश सुरक्षित: 5.94 लाख करोड़ का रक्षा बजट, 1959 में हुई थी बड़ी गलती

देवरानी के साथ जेठानी ने कर दी ऐसी हरकत, जानकर काँप उठेगी रूह

खून से पत्र लिख करता था महिला का पीछा, पर्दाफाश होते ही पुलिस भी रह गई दंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -