गंगा नदी के तेज बहाव में ढह गया 5 साल पहले बना विद्यालय

Oct 23 2020 05:12 PM
गंगा नदी के तेज बहाव में ढह गया 5 साल पहले बना विद्यालय

पटना: बिहार के भागलपुर में गंगा नदी ने कोहराम मचा रखा है. पांच वर्ष पूर्व बनाया गया प्राथमिक विद्यालय नदी के तेज बहाव के कारण ढह गया. नदी के रौद्र रूप को देख गांव वालों में दहशत का माहौल है. गांव वालों का कहना है कि अधिकारी बिहार विधानसभा चुनाव में व्यस्त हैं. उनकी समस्या सुनने वाला कोई नहीं है.  

भागलपुर के सबौर प्रखण्ड के फरका पंचायत अंतर्गत आने वाले इंग्लिश गांव में गंगा नदी के तेज बहाव से कटाव हो रहा है. आलम ये है कि यहां का प्राथमिक विद्यालय गंगा नदी के रौद्र रूप के कारण ढह गया है. स्कूल का आधे से अधिक हिस्सा पानी में ढह गया, तो वहीं रामनगर के दियारा में स्थित स्कूल को भी गंगा ने अपने भीतर समा लिया. 

वहीं गांव वालों का कहना है कि सभी अधिकारी इस समय बिहार विधानसभा चुनाव में व्यस्त हैं, किसी को ग्रामीणों की समस्या नहीं दिख रही हैं. बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए बनाए गए शिक्षा के मंदिरों को गंगा नदी ने अपने जल में लीन कर लिया है. इस तरफ ध्यान देने वाला कोई नहीं है. आपको बता दें कि बीते दिनों राजंदीपुर पंचायत के प्राथमिक विद्यालय, मोहदीपुर और लालूचक के प्राथमिक विद्यालय भी नदी के तेज बहाव के चलते भरभराकर गिर चुके हैं.  

शरद पवार की मौजूदगी में NCP में शामिल हुए एकनाथ खड़से, फडणवीस सरकार में थे मंत्री

क्लोजिंग बेल: ऑटो, आईटी स्टॉक में आई तेजी

संसद की समिति के सामने नहीं पेश हुआ अमेजन, मीनाक्षी लेखी ये कही ये बात