पढ़ते बच्चों पर गिरा स्कूल का जर्जर भवन
पढ़ते बच्चों पर गिरा स्कूल का जर्जर भवन
Share:

हरिद्वार : शहर के लक्सर में कंकरखाता गांव के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में एक बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां स्कूल का जर्जर भवन अचानक जमींदोज हो गया। गनीमत रही कि घटना के समय बच्चे स्कूल के बाहर धूप में बैठकर पढ़ाई कर रहे थे। विभागीय अधिकारियों ने मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी है। लक्सर विकासखंड के कंकरखाता उर्फ रसूलपुर गांव में राजकीय प्राथमिक विद्यालय के भवन का निर्माण कई वर्ष पहले हुआ था। इसकी वजह से भवन की स्थिति बेहद काफी जर्जर हो चुकी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को स्कूल में लगभग 80 बच्चे पढ़ाई करने के लिए आए थे। मौसम ठंडा होने की वजह से स्कूल के शिक्षक बच्चों को बाहर धूप में बैठाकर पढ़ाई करा रहे थे। इसी बीच प्राथमिक विद्यालय के भवन का एक कमरा अचानक गिर गया। कमरा गिरते ही स्कूल में भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई। गनीमत रही कि बच्चे बाहर बैठकर पढ़ाई कर रहे थे। इस वजह से बच्चे और शिक्षक घायल होने से बच गए।

हादसे के बाद से शिक्षकों के साथ बच्चों के परिजनों में भी खौफ का माहौल है। अभिभावक अब अपने बच्चों को स्कूल भेजने से भी डर रहे हैं। प्रधानाचार्य ने बताया कि उन्होंने जर्जर भवन की बाबत कई बार जिला शिक्षा अधिकारी व उच्च शिक्षा अधिकारी कार्यालय को पत्र भी लिखा था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

इस राज्य में इन छात्रों की अब हर शनिवार होगी परीक्षा

स्कूल ड्रेसों को लेकर योगी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

बिहार में पलटी स्कूल बस, 25 छात्र व शिक्षक घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -