जम्मू कश्मीर में 14 दिन बाद आज खुले स्कूल, सरकारी दफ्तरों में भी दिखी रौनक
जम्मू कश्मीर में 14 दिन बाद आज खुले स्कूल, सरकारी दफ्तरों में भी दिखी रौनक
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं. मोबाइल इंटरनेट, स्कूल और अन्य पाबंदियों पर अब ढील दी जा रही है. जितने दिनों तक स्‍कूल बंद रहे हैं, उनकी जगह इस महीने के बाद पूरक कक्षाएं लगाई जाएंगी. अधिकारियों ने कहा कि 50,000 से ज्यादा लैंडलाइन फोन चालू हैं. सरकारी कर्मचारियों को अपने-अपने दफ्तरों में जाने देने के लिए पाबंदियों में ढील दी गई है.

सोमवार से श्रीनगर के 190 प्राइमरी स्‍कूलों में पढ़ाई आरंभ हो जाएगी, सीनियर क्लासेज के स्कूल बाद में खुलेंगे. वहीं कश्‍मीर पर सब तरफ से हार का मुंह देखने वाला पाक‍िस्‍तान अब घाटी की शांति भंग करने की साजिश में लगा हुआ है. पाकिस्तान फेक वीडियो और संदेशों को प्रसारित कर स्‍थि‍ति को सामान्‍य नहीं होने देना चाहता. पाकिस्‍तान रक्षा विभाग का प्रचार देखने वाला ISPR भारत के खिलाफ झूठा प्रोपेगेंडा फैलाने में जुट गया है.

जम्‍मू कश्‍मीर के सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार ने कहा है कि, सोमवार से स्कूल खुल रहे हैं. जम्मू कश्मीर में स्तिथि‍ सामान्य हो रही है. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोवाल, गृह मंत्री अमित शाह और और गृह सचिव ने मिलकर बेहतर योजना बनाई है. हम सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त करवाई करेंगे और इसके लिए हम लीगल ओपनियन ले रहे हैं.

वित्त मंत्रालय ने बीमा कंपनियों को दिया यह आदेश

RuPay कार्ड अब भूटान में भी मान्य

गडकरी ने MSME को वक्त पर भुगतान होने का आश्वासन दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -