जम्मू-कश्मीर में सोमवार से खुलेंगे शैक्षिणक प्रतिष्ठान, कई हिस्सों में इंटरनेट सेवा बहाल
जम्मू-कश्मीर में सोमवार से खुलेंगे शैक्षिणक प्रतिष्ठान, कई हिस्सों में इंटरनेट सेवा बहाल
Share:

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में धीरे-धीरे हालात पटरी पर लौट रहे हैं। सरकार चरणबद्ध तरीके से पाबंदियों को खत्म कर रही है। राज्य के कई हिस्सों में इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है। वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक, घाटी में हालात सामान्य हो रहे हैं। राज्य के चीफ सेक्रेटरी बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने शुक्रवार को कहा था कि धारा 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में तेजी से हालात बदल रहे हैं। घाटी में शनिवार को अधिकतर टेलीफोन सेवा बहाल कर दिए जाएंगे, जबकि स्कूल-कॉलेज सोमवार से खुलेंगे।

शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में चीफ सेक्रेटरी सुब्रह्मण्यम ने बताया कि विभिन्न सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति भी बढ़ी है। आशा है सोमवार से वहां सामान्य रूप से कामकाज होने लगेगा। साथ ही आने वाले दिनों में पाबंदियों में और ढील दी जाएगी। कहा, आतंकी संगठनों तथा पाकिस्तान की ओर से तमाम कोशिशों के बाद भी राज्य में शांति बहाली के दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। शांति बहाली में सरकार और प्रशासन को स्थानीय जनता का पूरा सहयोग मिला। चीफ सेक्रेटरी ने कहा कि 22 में से 12 जिलों में स्थिति पूरी तरह से सामान्य है।

पांच जिलों में एहतियातन रात की पाबंदियां हैं। संबंधित क्षेत्रों में पाबंदियां हटाने के साथ ही सार्वजनिक वाहन भी चलाने की अनुमति दी गई है। पाबंदियों के दौरान लोगों को जरूरी सामान, दवाइयों की कमी न हो, इसका ध्यान रखा गया। हज से आने वाले यात्रियों का खास ख्याल रखा गया। शनिवार और रविवार को ईद से पहले पर्याप्त छूट दी गई थी। 14-15 अगस्त को अतिरिक्त सतर्कता बरती गई। संचार सेवा की बहाली को गंभीर मुद्दा मानते हुए उन्होंने बताया, चरणबद्ध तरीके से इसे बहाल किया जाएगा।

आतंकी संगठनों की ओर से मोबाइल फोन का उपयोग कर आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिए जाने के खतरे के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। बीएसएनएल की ओर से अब एक्सचेंज वार इसकी बहाली शुरू कर दी गई है। गौरतलब है कि इस सिलसिले में एससी में याचिका भी दायर की गई थी, जिस पर कोर्ट ने जल्द सुनवाई से इंकार कर दिया।

आजम खान के हमसफर रिसॉर्ट पर चला बुलडोज़र, पहले ही भेज दिया गया था नोटिस

उत्तर प्रदेश: एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

उत्तर प्रदेश: 50 हजार के ईनामी बदमाश ने एसएसपी के समक्ष किया आत्मसमर्पण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -