एसबीआई, आईसीआईसीआई, एचडीएफसी, एक्सिस बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी चेतवानी, जानिए
एसबीआई, आईसीआईसीआई, एचडीएफसी, एक्सिस बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी चेतवानी, जानिए
Share:

भारतीय स्टेट बैंक, आईसीआईसीआई, एचडीएफसी, एक्सिस बैंक और पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के ग्राहकों को सतर्क रहना चाहिए। साइबर अपराधियों ने सोमवार को एक नई रिपोर्ट के साथ प्रमुख व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा करने के लिए भारतीय उपयोगकर्ताओं को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं कि संदिग्ध संदेश उपयोगकर्ताओं को आयकर वापसी के संवितरण के लिए एक आवेदन प्रस्तुत करने के लिए कह रहे हैं, जो एक वेबपेज के लिए उपयोगकर्ताओं को निर्देशित करने वाले लिंक के साथ चक्कर लगा रहे हैं। 

आयकर ई-फाइलिंग वेब पेज की तरह लग रहा है। अभियान में लक्षित बैंकों में भारतीय स्टेट बैंक, आईसीआईसीआई, एचडीएफसी, एक्सिस बैंक और पंजाब नेशनल बैंक शामिल हैं, जिसमें नई दिल्ली स्थित थिंक टैंक साइबरपीस फाउंडेशन द्वारा साइबर सिक्योरिटी सर्विसेज फर्म ऑटोबोट इन्फोसेक के साथ एक जांच का खुलासा किया गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि संदिग्ध लिंक यूएस और फ्रांस से उत्पन्न होते हैं, यह कहते हुए कि अभियान व्यक्तिगत है और साथ ही उपयोगकर्ता से बैंकिंग जानकारी एकत्र कर रहा है और इस प्रकार के जाल में आने से उपयोगकर्ताओं के लिए बड़े पैमाने पर वित्तीय नुकसान हो सकता है।

एसएमएस के साथ साझा लिंक का कोई डोमेन नाम नहीं है और यह भारत सरकार के साथ लिंक नहीं है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अभियान से जुड़े सभी आईपी पते कुछ तृतीय-पक्ष समर्पित क्लाउड होस्टिंग प्रदाताओं के हैं। यह उपयोगकर्ताओं को Google Playstore के बजाय किसी तृतीय-पक्ष स्रोत से कोई एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए कहता है। एप्लिकेशन प्रशासक के अधिकार और डिवाइस की अनावश्यक पहुंच अनुमति प्रदान करने के लिए कहता है।

दिल्ली पर कौन करेगा राज ? केंद्र के इस बिल से बदल जाएगा 'सरकार' का मतलब

फिर डरा रहे कोरोना के आंकड़े, पिछले 24 घंटों में 131 मरीजों की मौत

देशभर में तेजी से बढ़ रही है आग लगने की वारदात, खेड़ा में दुकान-मकान में लगी आग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -