एससी—एसटी एक्ट से दलितों को मिलेगा न्याय : मायावती
एससी—एसटी एक्ट से दलितों को मिलेगा न्याय : मायावती
Share:

नई दिल्ली। बसपा सुप्रीमो मायावती ने एससी/एसटी  एक्ट में संशोधन का समर्थन किया है। मायावती ने कहा कि यह बिल पास होने के बाद दलितों को न्याय मिलेगा। इस बिल को पास करने का पूरा श्रेय जनता को जाता है। उन्होंने कहा कि बसपा समर्थकों ने इसके लिए 2 अप्रैल को भारत बंद का आयोजन सफलतापूर्वक हुआ। इससे केंद्र सरकार पर इस बिल में संशोधन करने को लेकर दवाब बना। 


पत्रकारों से चर्चा के दौरान मायावती ने कहा कि एएससी/एसटी  एक्ट में संशोधन देरी से लाया गया। उन्होंने कहा कि वह उम्मीद करती हैं कि यह बिल राज्यसभा में भी पास हो जाएगा। जब भी इस बिल को लागू ​किया जाएगा, हम इसका समर्थन करेंगे। बता दें कि एससी/एसटी (अत्याचार रोधी) संशोधन 2018 आज राज्यसभा में पेश किया जाएगा। यह  बिल कल लोकसभा में पास हो चुका है। उम्मीद की जा रही है कि आगामी चुनावों को देखते हुए राज्यसभा में भी यह बिल बिना किसी परेशानी के पास हो जाएगा। 

उच्च जातियों को आर्थिक आधार पर मिले आरक्षण

इसके साथ ही आरक्षण के मुद्दे पर बसपा सुप्रीमो ने कहा कि वे आ​र्थिक आधार पर आरक्षण का समर्थन करती हैं। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों को आर्थिक  तौर पर आरक्षण दिया जाना चाहिए। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि वे चाहती हैं कि उच्च जातियों को भी आर्थिक आधार पर नौकरी में आरक्षण दिया जाए। मायावती ने कहा कि वे मुसलमानों के लिए आरक्षण की मांग करती हैं। 

खबरें और भी

बिहार सरकार का एससी/एसटी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा

कटाक्ष: दलितों के चूल्हों पर रोटी सेंकने को तैयार राजनेता

बुआ-भतीजा और कांग्रेस के मिलने पर भी हम 72 नही 74 ही होंगे : अमित शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -