SC/ST एक्ट: 'भारत बंद' के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार- राजद
SC/ST एक्ट: 'भारत बंद' के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार- राजद
Share:

पटना:  एसएसी/एसटी एक्ट पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, जहाँ एक ओर दलित और अल्पसंख्यक संगठन 'भारत बंद' का नारा लेकर देश भर में प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर विपक्ष ने इस मुद्दे को लेकर मोदी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. राजद प्रमुख तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस पुरे विवाद के लिए जिम्मेदार बताया है. 

उन्होंने कहा कि मैं इसके लिए सुप्रीम कोर्ट को जिम्मेदार नहीं मानता हूं, इसके लिए केंद्र की मौदी सरकार जिम्मेदार है. सरकार की ओर से जान बूझकर कोर्ट में कमजोर पक्ष पेश किया गया, जिसके बाद इस एक्ट में बदलाव आया है. तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार को इस मामले में पुनर्विचार याचिका डालने की बजाए संसद में कानून लेकर आना चाहिए था. लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया क्योंकि इस पूरे प्रकरण के पीछे केंद्र सरकार है.

तेजस्वी यादव एक्ट में बदलाव के खिलाफ पटना में पैदल मार्च में भी शामिल हुए और वहां भी उन्होंने जमकर मोदी सरकार पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि आज की इस स्थिति के लिए केवल केंद्र सरकार जिम्मेदार है, अगर केंद्र सरकार अदालत में अपना कर्त्तव्य निभाती और सही तथ्य पेश करती तो इस एक्ट में बदलाव न होता और अगर सुप्रीम कोर्ट द्वारा बदलाव नहीं किया जाता तो आज दलितों को अपनी मांगों के लिए सड़क पर नहीं उतरना पड़ता.  

SC/ST एक्ट : ग्वालियर में युवक को पीटती भीड़ का वीडियो वायरल

SC/ST एक्ट की आग में पहली जिंदगी मुरैना में झुलसी, युवक की मौत

SC/ST एक्ट: 'भारत बंद' की आग में झुलसता झारखण्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -