दलित आंदोलन: मोदी-शाह ने तोड़ी चुप्पी, कांग्रेस ने कभी बाबा साहब को सम्मान नहीं दिया
दलित आंदोलन: मोदी-शाह ने तोड़ी चुप्पी, कांग्रेस ने कभी बाबा साहब को सम्मान नहीं दिया
Share:

मंगलवार को देशभर में दलित समाज के लोगों द्वारा जमकर प्रदर्शन किया था. भारत बंद के आह्वान के तहत दलितों ने देश में जमकर उत्पात मचाया था. सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले पर एतराज जताते हुए उन्होंने गत 2 अप्रैल को भारत बंद कर प्रदर्शन किया था. दलितों को कांग्रेस और बसपा तथा कई पार्टी का समर्थन भी मिला था. कांग्रेस और बसपा ने इसे देखते हुए सत्ता दल भारतीय जनता पार्टी की जमकर निंदा की थी. आपको बता दे कि भारत बंद के तहत देश भर में करीब 11 लोग अपनी जान गंवा बैठे थे. 

कांग्रेस और बसपा ने इसके लिए प्रत्यक्ष रूप से भाजपा को जिम्मेदार बताया था. वहीं, अब दो दिन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इस पर चुप्पी तोड़ते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने कहा कि बाबा साहब के नाम पर सभी पार्टियां राजनीति करती हैं लेकिन हमारी सरकार ने उनको जो सम्मान दिया, उतनी किसी और सरकार ने कभी नहीं दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी बाबा साहब को सम्मान नहीं दिया. जबकि बीजेपी बाबा साहब के प्रति हमेशा समर्पित रही हैं.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हम पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि हम पुनर्विचार याचिका दायर करेंगे तो कांग्रेस और बाकी विपक्षी पार्टियों ने क्यों भारत बंद का समर्थन किया. भारत बंद के दौरान मारे गए लोगों की मौत का जिम्मेदार भी अमित शाह ने कांग्रेस को ही माना. उन्होंने कहा हमारी सरकार आरक्षण को कभी खत्म नहीं करेगी और न ही किसी को करने देगी. 

राहुल गांधी का डीएनए क्या है- केंद्रीय मंत्री

ST/SC एक्ट में देश जल रहा था, यूपी पुलिस मुस्कुरा रही थी

SC/ST एक्ट से बेहाल हुआ भारत, कुल 11 मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -