आज उमर और महबूबा की रिहाई पर सुनवाई कर सकती है सुप्रीम कोर्ट
आज उमर और महबूबा की रिहाई पर सुनवाई कर सकती है सुप्रीम कोर्ट
Share:

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट आज नेकां नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की रिहाई पर आज सुनवाई कर सकती है। दरअसल कांग्रेस समर्थक तहसीन पूनावाला ने सर्वोच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की थी। इस याचिका में उन्होंने मांग की थी कि, कश्मीर में फोन लाइन, इंटरनेट और न्यूज चैनल बंद करने जैसी पाबंदियां हटा ली लाएं और साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की रिहाई का आदेश जारी किया जाए।

उन्होंने कहा कि इस याचिका के माध्यम से वह धारा 370 पर अपनी राय नहीं दे रहे हैं। इस याचिका की सुनवाई जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस एमआर शाह और जस्टिस अजय रस्तोगी की पीठ करेगी। इस याचिका के अतिरिक्त कश्मीर टाइम्स के कार्यकारी संपादक अनुराधा भसीन ने भी सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की है। याचिका में उन्होंने जम्मू-कश्मीर में काम कर रहे पत्रकारों पर से पाबंदी हटाने की मांग की है। कयास है कि इस याचिका पर भी शीघ्र सुनवाई हो सकती है।

इन याचिकाओं के अलावा नेशनल कॉन्फ्रेंस भी केंद्र सरकार के धारा 370 हटाए जाने के निर्णय के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची है। इसके अलावा इसी मामले में वकील मनोहर लाल शर्मा ने भी एक याचिका दे रखी है। वैसे सोमवार को जम्मू-कश्मीर में धूमधाम से बकरीद मनाई गई। धारा 370 खत्म होने के बाद केंद्रशासित प्रदेश बने जम्मू-कश्मीर में बकरीद के दौरान अमन-चैन और शांति बनी रही। नमाज के बाद सरकार ने घाटी में फिर से सुरक्षा बढ़ा दी है। दरअसल कई लोग सरकार द्वारा अपनाए गए कदम का विरोध कर रहे हैं। 

महाराष्ट्र बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया यह बॉलीवुड कपल, दी इतने लाख की रकम

पुलिस मुठभेड़ में 15 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, एक साथी फरार

उत्तर प्रदेश: खाई में गिरी तेज रफ़्तार बस, 25 यात्री थे सवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -