फिर अदालत के दरवाजे पर 'पीएम नरेंद्र मोदी', आज सुनवाई करेगा SC

Apr 15 2019 10:04 AM
फिर अदालत के दरवाजे पर 'पीएम नरेंद्र मोदी', आज सुनवाई करेगा SC

पीएम मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' पर चुनाव आयोग की रोक के आदेश के खिलाफ फिल्म निर्माता संदीप कुमार सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज (सोमवार) 15 अप्रैल, को सुनवाई करेगा. बता दें कि 11 अप्रैल को यह फिल्म रिलीज होने वाली थी लेकिन चुनाव आयोग ने राजनीतिक पार्टियों और राजनेताओं को चुनावी लाभ पहुंचाने वाली फिल्म की तौर पर देखते हुए इस पर रोक लगा दी थी, इसके बाद निर्माता संदीप ने सर्वोच्च अदालत में याचिका दी थी. 

बता दें कि पहले यह फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज होनी थी, फिर बाद में इसे 12 अप्रैल की तारीख मिली जबकि एक बार फिर इसकी तारीख में बदलाव हुआ और इसे अंततः 11 अप्रैल को फाइनल डेट मिली. सर्वोच्च अदालत ने साफ़ कहा था कि फिल्म 11 अप्रैल को रिलीज की जाएगी. लेकिन से ठीक एक दिन पहले 10 अप्रैल को दोपहर तक चुनाव आयोग ने इस पर चुनाव होने तक रोक लगा दी थी.  चुनाव आयोग ने राजनीतिक पार्टियों और राजनेताओं को चुनावी लाभ पहुंचाने वाली फिल्म का हवाला दिया था.

चुनाव आयोग के आदेश के बाद फिल्म निर्माता संदीप कुमार सिंह ने याचिका दे थी, जिस पर सुप्रीम कोर्ट आज (सोमवार) को सुनवाई करेगी. जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी बायोपिक सहित दो अन्य फिल्मों की रिलीज पर रोक लग गई थी. 

देश में यह बड़ा बदलाव चाहते हैं जॉन, कहा- अभी बेस्ट देना बाकी

जन्मदिन विशेष : 48 की हुई मंदिरा बेदी, इन बयानों से इंडस्ट्री में ला दिया था भूचाल

संजू बाबा की नई पारी, अपने पूर्वजों पर बनाएँगे फिल्म, खुद करेंगे डायरेक्ट

माधुरी का बड़ा बयान, जानिए क्यों किया ‘डेढ़ इश्किया’, ‘गुलाब गैंग’ और ‘टोटल धमाल' में काम