...तो चुनाव के बीच में ही रिलीज हो जाएगी 'पीएम नरेंद्र मोदी', SC ने दिया बड़ा आदेश !

Apr 15 2019 01:05 PM
...तो चुनाव के बीच में ही रिलीज हो जाएगी 'पीएम नरेंद्र मोदी', SC ने दिया बड़ा आदेश !

अभिनेता विवेक ओबेरॉय द्वारा अभिनीत फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' पर चुनाव आयोग की रोक के बाद फिल्म निर्माता ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जहां इस पर आज अदलात ने सुनवाई की. अब इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार (15 अप्रैल) को सुनवाई करते हुए कहा कि चुनाव आयोग शुक्रवार से पहले फिल्म देखकर रोक पर फैसला लें लें. 

आपको बता दें कि इससे पहले चुनाव आयोग ने इस फिल्म पर रोक लगाते हुए बताया था कि फिल्म चुनाव होने तक रिलीज नहीं की जा सकेगी. इस मामले में सेंसर बोर्ड और सूचना प्रसारण मंत्रालय को भी निर्देश दिए थे. जानकारी के मुताबिक़, ऐसी कोई भी बायोपिक फिल्म जिसमें किसी पार्टी या नेता को दिखाया जा रहा है, उसे चुनाव के दौरान रिलीज नहीं किया जाएगा और इसी के चलते फिल्म पर रोक लगाई गई थी. 

पहले ही नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी बायोपिक को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने पहले ही रिलीज की मंजूरी दे दी गई थी. वहीं यह फिल्म पहले 5 अप्रैल को रिलीज होनी थी, फिर बाद में इसे 12 अप्रैल की तारीख मिली जबकि एक बार फिर इसकी तारीख में बदलाव हुआ और इसे अंततः 11 अप्रैल को फाइनल डेट मिली. सर्वोच्च अदालत ने साफ़ कहा था कि फिल्म 11 अप्रैल को रिलीज की जाएगी. लेकिन ठीक एक दिन पहले 10 अप्रैल को दोपहर तक चुनाव आयोग ने इस पर चुनाव होने तक रोक लगा दी थी. 

60 साल के बुड्ढे बने सलमान खान, भारत से फर्स्ट लुक हुआ लीक

एक हिट को तरस रहे शाहरुख, इस एक्टर ने बताई नाकामी की वजह, साधा निशाना

सातवे आसमान पर भूमि पेडनेकर, एक के बाद एक 6 फ़िल्में रिलीज

इंडस्ट्री में कॉम्पिटिशन पर क्या सोचती है 20 साल की अनन्या, जानिए मजेदार जवाब